समाजवादी पेंशन लेने वालों के बच्चों की हाजिरी का तैयार होगा डाटा : अध्यापक करेंगे एसएमएस से हाजिरी का सत्यापन

पूरा आदेश/ शासनादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करके जाएँ!
  • पेंशन लेने वालों के बच्चों की हाजिरी का तैयार होगा डाटा
  • लाभार्थियों के बच्चों की स्कूल में हाजिरी के लिए एनआईसी साफ्टवेयर तैयार करा रहा
  • शिक्षक मोबाइल मैसेज के जरिए बच्चों की उपस्थित की सूचना देंगे
  • प्रतिदिन का डाटा साफ्टवेयर में दर्ज होता रहेगा
  • टीकाकरण व संस्थागत प्रसव की सूचना भी स्वास्थ्य कर्मचारी मोबाइल मैसेज के जरिए देंगे
समाजवादी पेंशनधारक के बच्चे नियमित स्कूल जा रहे हैं या नहीं। इसकी जानकारी को नया साफ्टवेयर तैयार हो रहा है। योजना के लिए चयनित लाभार्थियों को सरकारी सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं। इसका सर्वे भी कराया जाएगा। सर्वे की जिम्मेदारी शहर में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व ग्रामीण इलाकों में एएनएम व आशा बहुओं को सौंपी गई है।

सर्वे के दौरान परिवारों के बच्चों का टीकाकरण, संस्थागत प्रसव और विद्यालय में बच्चों का नामांकन का डाटा तैयार होगा। इसके लिए गुरुवार को जिलाधिकारी भवनाथ की अध्यक्षता में कचहरी के संगम सभागार में संबंधित विभागों की बैठक हुई। इसमें डीएम ने जिला कार्यक्रम अधिकारी व सीएमओ को 15 मार्च तक सर्वे पूरा कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि पेंशन ले रहे लाभार्थियों के बच्चों की स्कूल में हाजिरी चेक करने के लिए एनआईसी साफ्टवेयर तैयार करा रहा है।

शिक्षक मोबाइल मैसेज के जरिए बच्चों की उपस्थित की सूचना देंगे। प्रतिदिन का डाटा साफ्टवेयर में दर्ज होता रहेगा। इसके साथ टीकाकरण व संस्थागत प्रसव की सूचना भी स्वास्थ्य कर्मचारी मोबाइल मैसेज के जरिए देंगे। यह आंकड़े भी एनआईसी में दर्ज होते रहेंगे। बैठक में सीडीओ अटल कुमार राय, सीएमओ डॉ. पद्माकर सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अलख निरंजन मिश्र व जिला कार्यक्रम अधिकारी जीडी यादव आदि रहे। 

खबर साभार :  हिन्दुस्तान 


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
समाजवादी पेंशन लेने वालों के बच्चों की हाजिरी का तैयार होगा डाटा : अध्यापक करेंगे एसएमएस से हाजिरी का सत्यापन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:54 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.