जूनियर संघ के शिक्षकों ने किया प्रदर्शन; आश्वासन मिलने के बाद धरना स्थगित : बीटीसी अभ्यर्थियों ने रोष जताया

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को भी राज्य कर्मचारियों की तरह सुविधाएं दिए जाने, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने जैसी 18 सूत्रीय मांगों पर पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ने सोमवार को लक्ष्मण मेला मैदान में धरना दिया।संघ के अध्यक्ष राधाकृष्ण पाठक ने राष्ट्रपति तथा राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों की सेवानिवृत्त आयु 65 वर्ष किए जाने व बीएड व टीईटी पास मृतक आश्रितों को तत्काल अध्यापक पद पर नियुक्ति दिए जाने की मांग की।शिक्षकों ने धरना दियामान्यता प्राप्त सभी जूनियर हाईस्कूल विद्यालयों को अनुदानित सूची में शामिल किए जाने समेत दस सूत्रीय मांगों पर उप्र सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के सदस्य लक्ष्मण मेला मैदान में तीन दिवसीय धरने पर बैठे। इस दौरान शिक्षकों ने नारेबाजी की। शिक्षकों ने बुधवार को लक्ष्मण मेला मैदान से विधान भवन तक मशाल जुलूस निकालने का निर्णय लिया है। देर रात मिली खबर के अनुसार धरना स्थगित।
खबर साभार : हिंदुस्तान 


जूनियर बेसिक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन
लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद में स्थायी सदस्य बनाने और संघ कार्यालय के लिए दारुलशफा में भवन उपलब्ध कराने समेत विभिन्न मांगों को लेकर जूनियर बेसिक शिक्षकों ने सोमवार को लक्ष्मण मेला मैदान में प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला प्रशासन ने शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल की विभागीय अधिकारियों से वार्ता कराई। वार्ता में मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिलने के बाद शिक्षकों ने आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया है।
बीटीसी अभ्यर्थियों ने रोष जताया
लखनऊ। सहायक अध्यापक भर्ती में पद बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को बीटीसी अभ्यर्थियों ने सरकार की उपेक्षा पर रोष व्यक्त किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। लक्ष्मण मेला मैदान पर डटे बीटीसी प्रशिक्षु प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार से नाराजगी जताई।
खबर साभार : अमर उजाला 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
जूनियर संघ के शिक्षकों ने किया प्रदर्शन; आश्वासन मिलने के बाद धरना स्थगित : बीटीसी अभ्यर्थियों ने रोष जताया Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:27 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.