उत्तरप्रदेशीय जूoहा0 शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिक्षकों ने किया संघर्ष का एलान : आर-पार लड़ाई की दी चेतावनी

लखनऊ : अर्से से लंबित मांगों का निराकरण न होने पर शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। वेतनमान समेत 18 सूत्री मांगों को लेकर शिक्षकों ने अब आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। इसके लिए उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के नेतृत्व में प्रदेश भर से आए शिक्षक सोमवार से शिक्षा निदेशक, बेसिक कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

संगठन के महामंत्री योगेश त्यागी ने कहा कि सरकार शिक्षकों की उपेक्षा कर रही है। कई बार शासन स्तर से आश्वासन मिलने के बाद भी अभी तक समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया है। योगेश त्यागी ने कहा कि दिसंबर 2008 के बाद 17,140 और 18,150 वेतनमान, एक अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन सुविधा का लाभ, पूर्व की भांति जूनियर हाईस्कूलों के हेड मास्टर को खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर पदोन्नति करने समेत 18 मांगें हैं, जिन पर सरकार द्वारा अभी तक विचार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि मांगों को लेकर शिक्षा निदेशक, बेसिक कार्यालय निशातगंज में सोमवार से प्रदेश भर से आए शिक्षक अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन शुरू करेंगे।
माँग पत्र



खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
उत्तरप्रदेशीय जूoहा0 शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिक्षकों ने किया संघर्ष का एलान : आर-पार लड़ाई की दी चेतावनी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:15 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.