समय बदलने की सभी अटकलों पर विराम, नौ से तीन बजे ही खुलेंगे प्राइमरी स्कूल : रामगोविंद चौधरी


बरेली। प्राइमरी स्कूलों का टाइम एक अप्रैल से सुबह नौ बजे से शाम तीन बजे ही रहेगा। शिक्षकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। शिक्षा को सुधारने के लिए कड़े कदम उठाना जरूरी हो गए हैं। ये कहना है बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी का। चौधरी शनिवार को सपा नेता सूरज यादव के यहां पारिवारिक कार्यक्रम में शिकरत करने बरेली आए थे।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी शिक्षा का मुकाबला पब्लिक स्कूलों से है। इस वक्त टीचर को ज्यादा सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को बेंच और कुर्सियां दी जाएंगी। आदर्श स्कू ल योजना के तहत बीएसए, एबीएसए, जिला समन्वयक, एनपीआरसी और डायट प्राचार्यों को दो-दो स्कूल गोद दिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं हर जिले में एक शहर का और एक देहात का स्कूल कक्षा एक से पांच तक पूरी तरह इंग्लिश मीडियम किया जाएगा। यह व्यवस्था एक अप्रैल से लागू होगी। बेसिक शिक्षा मंत्री ने बताया कि 72825 शिक्षकों की नियुक्ति का कार्य दो महीने में पूरा कर लिया जाएगा। 92 हजार शिक्षामित्र भी समायोजित कर दिए जाएंगे।
खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
समय बदलने की सभी अटकलों पर विराम, नौ से तीन बजे ही खुलेंगे प्राइमरी स्कूल : रामगोविंद चौधरी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.