टीईटी के लिए आवेदन मई में, परीक्षा जून में : सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन को भेजा प्रस्ताव

इलाहाबाद। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी-2015) के लिए ऑनलाइन आवेदन की तैयारियां सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में शुरू हो गयी है। इसके ऑनलाइन आवेदन मई में लिये जाएंगे जबकि परीक्षा जून के दूसरे हफ्ते में होगी। इस बार टीईटी में प्राथमिक स्तर और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। इस बार के टीईटी में 10 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि शासन से स्पष्ट निर्देश न मिलने की वजह से अभी तक परीक्षा नहीं हो पायी है। अगर शासन में बैठे अफसर थोड़ा सा भी गंभीर होते तो जून-2015 तक टीईटी की तीन परीक्षाएं हो जाती। पहली परीक्षा सितम्बर-अक्टूर-2014, दूसरी फरवरी-2015 और तीसरी जून-जुलाई-2015 में हो जाती। सचिव परीक्षा नियामक की ओर से टीईटी परीक्षा की मंजूरी के लिए दर्जनभर पत्र शासन को भेजे गये लेकिन मंजूरी नहीं मिली। इस बार शासन को जो पत्र भेजा गया है उसमें मई में अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन लेने, उसमें संशोधन और 15 जून के बाद परीक्षा कराकर रिजल्ट घोषित करने की बात कही गयी है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी श्रीमती नीना श्रीवास्तव ने बताया कि टीईटी के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। वहां से मंजूरी मिलते ही परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी।
खबर साभार : सहारा

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
टीईटी के लिए आवेदन मई में, परीक्षा जून में : सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन को भेजा प्रस्ताव Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:59 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.