बीएड परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षा, 16 जिलों में हो रही प्रवेश परीक्षा : कक्ष निरीक्षक भी नहीं रख सकेंगे मोबाइल

  • बीएड परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षा
  • कक्ष निरीक्षक भी नहीं रख सकेंगे मोबाइल
  • केंद्राध्यक्ष व सहायक केंद्राध्यक्ष के अलावा कोई मोबाइल नहीं रख सकेगा

बीएड में एडमिशन के लिए प्रदेश में संयुक्त प्रवेश परीक्षा शनिवार को होगी। परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षकों तक के मोबाइल रखने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही 500 मीटर के दायरे में फोटो स्टेट और पीसीओ बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। परीक्षा के लिए 16 जिलों में 363 केंद्र बनाए गए हैं। राजधानी में 36 केंद्र पर परीक्षा होगी। शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था के बीच पर्चे ट्रेजरी में रखवा दिए गए हैं।

प्रवेश समन्वयक प्रो. वाईके शर्मा ने बताया कि सभी 16 जिलों में केंद्राध्यक्षों की ट्रेनिंग कराई जा चुकी है। पीसीएस परीक्षा में वाट्सएप के जरिए पेपर लीक होने के मामले के बाद शासन ने मोबाइल पर सख्ती के निर्देश दिए थे।

प्रो. शर्मा ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली सुबह 8 से 11 व दूसरी पाली दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक होगी। कैंडीडेट्स को तीन ओएमआर शीट्स दी जाएंगी, जिसमें आखिरी कार्बन कॉपी वह अपने साथ ले जा सकेगा। प्रदेश भर से कुल 1,83,886 कैंडिडेट ने फॉर्म भरा है।

खबर साभार : नवभारत टाइम्स 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीएड परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षा, 16 जिलों में हो रही प्रवेश परीक्षा : कक्ष निरीक्षक भी नहीं रख सकेंगे मोबाइल Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:16 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.