नियम तय न होने से फंसी बीटीसी 2014 प्रवेश प्रक्रिया : निजी कॉलेजों में एडमिशन को लेकर फंसा हुआ है पेंच


  • यूपी में इस समय बीटीसी की 40 हजार से ज्यादा सीटें

राज्य मुख्यालय। पिछला वर्ष पूरा बीत गया। यहां तक कि 2014-15 का वित्तीय वर्ष भी खत्म हो गया लेकिन बीटीसी 2014 का शैक्षिक सत्र शुरू होना तो दूर, ये भी नहीं तय हो पाया कि प्रवेश कब होंगे? मामला निजी कॉलेजों की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर फंसा है। यूपी में इस समय बीटीसी की 40 हजार से ज्यादा सीटें हैं।

अभी तक सरकारी कॉलेजों में सीटें भरने के बाद ही जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान विद्यार्थियों का आवंटन निजी कॉलेजों को करते हैं। 2013 की प्रवेश प्रक्रिया लगभग पौने दो साल से चल रही है और पूरी नहीं हो पा रही। इससे बचने के लिए विभाग ने नया रास्ता निकाला था कि प्रवेश प्रक्रिया अलग-अलग कर दी जाए।
 
पिछले वर्ष सितम्बर में हुई एक बैठक में इस पर सहमति बन गई थी कि नए सत्र से निजी और सरकारी संस्थानों की प्रवेश प्रक्रिया अलग-अलग की जाए, लेकिन बीते दिनों बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने इस प्रस्ताव पर सहमति नहीं दी। न ही परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने नया प्रस्ताव मांगा। सूत्रों के मुताबिक, अभी सरकार तय नहीं कर पा रही है कि प्रवेश पर नियंत्रण रखना हितकर होगा या नहीं? 

खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
नियम तय न होने से फंसी बीटीसी 2014 प्रवेश प्रक्रिया : निजी कॉलेजों में एडमिशन को लेकर फंसा हुआ है पेंच Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:59 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.