जून में टीईटी 2014 कराने की कवायद तेज : परीक्षा नियामक नए सिरे से शासन को प्रस्ताव भेजने की तैयारी में जुटा

  • जून में टीईटी कराने की कवायद तेज
  • परीक्षा नियामक नए सिरे से शासन को प्रस्ताव भेजने की तैयारी में जुटा

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)- 2014 कराने की कवायद  उत्तर प्रदेश सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शुरू कर दी है। परीक्षा नियामक की कोशिश है कि शासन से मंजूरी मिलने के बाद जून तक टीईटी करा दी जाए, लेकिन पेच नेशनल इन्फॉरमेटिक सेंटर (एनआइसी) की वजह से फंसा है।
 
एनआइसी ने सर्वर पर जगह नहीं होने की वजह से पिछले दिनों टीईटी कराने इन्कार कर दिया था। वर्तमान में एनआइसी के सर्वर पर विभिन्न चरणों में संचालित शिक्षक भर्ती प्रक्रिया का दबाव है। इसमें मुख्य रूप से 72825, सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रकिया, 29334, गणित-विज्ञान शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया और 15000 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शामिल है। वर्तमान में इस प्रक्रिया में शामिल लाखों अभ्यर्थियों के आवेदन का दबाव सर्वर पर हैं।

उधर, इस बार टीईटी परीक्षा में 11 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान परीक्षा नियामक कार्यालय को है। यही वजह है कि एनआइसी इतनी बड़ी संख्या में आवेदकों के दबाव को देखते हुए सकते में है।

खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
जून में टीईटी 2014 कराने की कवायद तेज : परीक्षा नियामक नए सिरे से शासन को प्रस्ताव भेजने की तैयारी में जुटा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:02 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.