अब महाराणा प्रताप जयंती पर 9 मई को छुट्टी की तैयारी : सरकार इस बार जयंती पर छुट्टी देने की घोषणा कर सकती है

  • अब महाराणा प्रताप जयंती पर छुट्टी की तैयारी!

सरकार अब महाराणा प्रताप जयंती पर छुट्टी देने की तैयारी कर रही है। क्षत्रिय समाज के लोगों की ओर से मंत्री अरविंद सिंह ‘गोप’ ने सीएम के सामने यह मांग रखी है। सीएम अखिलेश यादव ने इस पर विचार करने का भरोसा दिया है। समाजवादी पार्टी के क्षत्रिय विधायक और मंत्री भी महाराणा प्रताप की जयंती पर छुट्टी चाहते हैं। महाराणा प्रताप जयंती 9 मई को पड़ती है, सरकार इस बार जयंती पर छुट्टी देने की घोषणा कर सकती है।

चंद्रशेखर जयंती पर दिखाई थी एकता:
समाजवादी पार्टी के क्षत्रिय नेताओं ने 17 अप्रैल को अपनी एकजुटता दिखाई थी। चंद्रशेखर के बहाने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के सामने मंत्री अरविंद सिंह ‘गोप’, रघुराज प्रताप सिंह(राजा भैया) राजा महेंद्र अरिदमन सिंह, राज किशोर सिंह, सांसद नीरज शेखर, पूर्व सांसद भगवती सिंह और एमएलसी यशवंत सिंह समेत पार्टी के एक दर्जन से ज्यादा विधायक जुटे थे। इसके बाद सभी क्षत्रिय मंत्री-विधायक दूसरा मौका खोज रहे थे कि किस बहाने से एकजुटता दिखाई जाए। अब 9 मई को महाराणा प्रताप की जयंती पड़ रही है। सभी की इस मांग को सपा महासचिव और ग्राम्य विकास राज्य मंत्री अरविंद सिंह ‘गोप’ ने सीएम तक पहुंचाने का जिम्मा लिया था। दरअसल लोकसभा चुनावों की हार के बाद पार्टी में जाति की राजनीति कर रहे नेताओं को करारा झटका लगा था।

छुट्टियों पर सियासत: छुट्टियों को लेकर सियासत हमेशा से होती रही है। हाल ही में आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने हाईकोर्ट में जाति, धर्म और संप्रदाय के आधार पर छुट्टी न घोषित किए जाने की मांग भी रखी थी। उनका तर्क था कि पिछले कुछ सालों में छुट्टियों में 50 फीसदी का इजाफा हुआ है। अब सरकारी छुट्टियां 37 हो गई हैं, जो दूसरे राज्यों से ज्यादा है। यह मांग तब रखी गई जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 6 दिसंबर को अम्बेडकर परिनिर्वाण दिवस पर अवकाश करने की घोषणा की।
क्षत्रिय समाज के लोगों ने ये मांग रखी थी, मैंने उनकी बात को मुख्यमंत्री जी तक पहुंचा दिया है। -अरविंद सिंह ‘गोप’, सपा महासचिव और ग्राम्य विकास, राज्य मंत्री

खबर साभार : नवभारत टाइम्स 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अब महाराणा प्रताप जयंती पर 9 मई को छुट्टी की तैयारी : सरकार इस बार जयंती पर छुट्टी देने की घोषणा कर सकती है Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:53 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.