नगर क्षेत्र के शिक्षा मित्रों को नगर क्षेत्र में ही सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित किया जाएगा

  • नगर क्षेत्र के शिक्षा मित्र वहीं बनेंगे शिक्षक
लखनऊ। नगर क्षेत्र के शिक्षा मित्रों को नगर क्षेत्र में ही सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित किया जाएगा। इसके लिए पूर्व निर्धारित नीति का पालन किया जाएगा। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारियों को तय समय में समायोजन प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 
 
दूसरे चरण में दूरस्थ शिक्षा से बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 91,104 शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित करने की प्रक्रिया 30 अप्रैल तक पूरी कर लेनी है। इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा ने सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि शिक्षा मित्रों के समायोजन की प्रक्रिया निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षा मित्रों को ग्रामीण क्षेत्र और नगरीय क्षेत्र को नगरीय क्षेत्र में समायोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रदेश के करीब 15 जिले ऐसे हैं जहां रिक्त पद से अधिक शिक्षा मित्र हैं। इसलिए ऐसे जिलों में यह प्रयास किया जा रहा है कि प्रमोशन की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाए, जिससे अधिक से अधिक शिक्षा मित्रों को समायोजित किया जा सके। 
 
खबर साभार : अमर उजाला 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
नगर क्षेत्र के शिक्षा मित्रों को नगर क्षेत्र में ही सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित किया जाएगा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:29 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.