प्रदेश के सभी शिक्षामित्रों का समायोजन होगा और उन्हें रोस्टर से मुक्ति मिलेगी - गाजी इमाम आला

शिक्षामित्रों को मिलेगी तैनाती
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ ने प्रदेश के 92 हजार शिक्षामित्रों के शिक्षक पद पर समायोजन की प्रक्रिया दोबारा शुरू होने पर संघ ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का जोरदार अभिनंदन किया। संघ के अध्यक्ष के इलाहाबाद आगमन पर संघ की जिला कार्यकारिणी की ओर से अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। 
अभिनंदन समारोह के दौरान प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला ने कहा कि प्रदेश के सभी शिक्षामित्रों का समायोजन होगा और उन्हें रोस्टर से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि तीसरे बैच के शिक्षामित्रों को भी समय से नियुक्ति मिलेगी।
अभिनंदन समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि जिन जिलों में पदों की संख्या कम है वहां शासन स्तर पर बात चल रही है, इसे दूर किया जाएगा। शिक्षामित्र संघ के जिला संरक्षक सुरेन्द्र पांडेय ने कहा कि पूर्व में समायोजित शिक्षामित्रों का आसपास केविद्यालयों में स्थानांतरण किया जाएगा। जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने बताया कि शिक्षामित्रों की सभी समस्याओं का जिला स्तर हर संभव हल किया जाएगा। जिला मीडिया प्रभारी संतोष शुक्ल ने कहा कि जिले में प्राथमिक शिक्षकों का प्रमोशन प्रक्रिया पूरी करके सभी शिक्षामित्राें के समायोजन की बात कही। संचालन जनार्दन पांडेय ने तथा धन्यवाद सुनील तिवारी ने किया। इस मौकेपर संतोष कुशवाहा, विनय सिंह, कमलाकर सिंह, नौशाद अहमद, अखिलेश सिंह सहित बड़ी संख्या में शिक्षामित्र मौजूद रहे।
खबर साभार : अमर उजाला

शिक्षामित्रों का समायोजन समय पर होगा
इलाहाबाद : शिक्षामित्रों का समायोजन समय पर होगा, इसमें किसी को दिक्कत नहीं आएगी। समायोजन में शिक्षामित्रों को रोस्टर से राहत मिलेगी। इसको लेकर शासन से बात हो चुकी है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला ने उक्त बातें कहीं। कहा कि 30 अप्रैल तक द्वितीय बैच के शिक्षामित्रों के समायोजन का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद तीसरे बैच के शिक्षामित्रों का समायोजन भी सहायक अध्यापक पद पर होगा। जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने कहा कि शिक्षामित्रों की हर समस्या का समाधान होगा। संचालन जर्नादन पांडेय व आभार सुनील तिवारी ने ज्ञापित किया। इस दौरान शिवपूजन सिंह, संतोष कुशवाहा, अरुण पटेल, विनय सिंह, कमलाकर सिंह, नौशाद अहमद, महेंद्र पांडेय मौजूद रहे।

हीलाहवाली का आरोप : आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक शारदा शुक्ला की अध्यक्षता में हुई। कहा कि शासन शिक्षामित्रों के समायोजन में हीलाहवाली कर रहा है। स्थिति यह है कि महिलाओं एवं विकलांगों का विकल्प तक नहीं भरवाया गया है। कहा अगर समय पर शिक्षामित्रों का समायोजन न हुआ तो आंदोलन छेड़ा जाएगा। बैठक में मो. अख्तर, राजकुमार, टीटू, पीयूष गुप्त, विनय पांडेय, शमीम अख्तर, सुभाष मौजूद रहे।

खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
प्रदेश के सभी शिक्षामित्रों का समायोजन होगा और उन्हें रोस्टर से मुक्ति मिलेगी - गाजी इमाम आला Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:19 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.