भूकंप को देखते हुए माध्यमिक तक के सभी स्कूल दो दिन के लिए बंद करने का यूपी शासन का फैसला

लगातार दो दिन के भूकंप को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल दो दिन (27 व 28 अप्रैल) को बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बाबत निर्देश दिया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी के निर्देश पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रदेश के सभी परिषदीय स्कूलों में दो दिन (27 व 28 अप्रैल) के अवकाश का आदेश जारी किया है। 



पत्र सूचना शाखा
(मुख्यमंत्री सूचना परिसर)
सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उ0प्र0


माध्यमिक स्तर तक के सभी विद्यालय दो दिन के लिए बंद करने के निर्देश
प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बार-बार भूकम्प के झटके महसूस किए जाने कारण बच्चों को भयादोहन तथा किसी आकस्मिक दुर्घटना से बचाने के लिए माध्यमिक स्तर तक के सभी विद्यालयों को दो दिनों (दिनांक 27 व 28 अप्रैल, 2015) के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं। 

भूकंप के झटकों के चलते मुख्यमंत्री ने इंटरमीडिएट तक के कॉलेज सोमवार व मंगलवार को बंद करने का निर्देश दिया है।  उत्तर प्रदेश में रह-रह कर महसूस किए जा रहे भूकंप के झटकों के चलते सरकार ने किसी अनहोनी की आशंका को टालने के उद्देश्य से इंटरमीडिएट तक के कालेज दो दिन के लिए बंद करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर इंटरमीडिएट तक के कालेज व स्कूल सोमवार व मंगलवार को बंद रहेंगे।

साभार : अमर उजाला 


सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मौसम विज्ञानी इस बात से इंकार नहीं कर रहे हैं कि निकट भविष्य में फिर से भूकंप के झटके लग सकते हैं। इस आशंका के चलते मुख्यमंत्री ने माध्यमिक स्तर तक के सभी स्कूल व कालेज बंद करने के निर्देश दिए हैं। 

साभार : दैनिक जागरण
                                                                    साभार : हिन्दुस्तान
साभार : दैनिक जागरण


रविवार को फिर आए भूकंप के झटकों के बाद सीएम अखिलेश यादव ने मंगलवार तक प्रदेश के स्कूल बंद करने के निर्देश दिए। यह सूचना उन्होंने ट्वीट कर दी। 
भूकंप को देखते हुए माध्यमिक तक के सभी स्कूल दो दिन के लिए बंद करने का यूपी शासन का फैसला Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 5:29 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.