बीटीसी प्रशिक्षण-2013 के 23 मई तक तीसरे चरण की बाकी सीटों पर दाखिले और प्रशिक्षण के बाद बीटीसी-2013 की सीटों का ब्यौरा तलब

  • बीटीसी-2013 के खाली सीटों का ब्यौरा तलब
  • 18 मई तक प्रशिक्षण शुरू करने के परीक्षा नियामक ने दिए थे निर्देश
  • 2400 सीटों पर दाखिले का मामला

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश ने सभी डायट प्राचार्यो से 23 मई तक तीसरे चरण की बाकी सीटों पर दाखिले और प्रशिक्षण के बाद बीटीसी-2013 की सीटों का ब्यौरा तलब किया है। यही नहीं, परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने सभी डायट प्राचार्यो से अन्य चार और बिंदुओं पर भी विस्तृत जानकारी भिजवाने के निर्देश दिए हैं।

सचिव ने चार और बिंदुओं पर जानकारी मांगी है। इसमें मुख्य यह है कि अल्पसंख्यक बीटीसी कॉलेजों में दाखिला पाने से वंचित रहे कितने अभ्यर्थियों को विकल्प वाले जिलों में प्रवेश मिला है। ऐसे अभ्यर्थी जो संबंधित संस्थान में उपस्थित नहीं हो रहे हैं या जिले आवंटित करने के बावजूद जिन्हें दाखिला नहीं मिला, इसका ब्यौरा भी मांगा है। संबंधित वर्ग और श्रेणीवार सीटों की स्थिति भी स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने छह मई को सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) प्राचार्यो को रिक्त पदों पर दाखिले के निर्देश दिए थे। 

सभी डायट प्राचार्यो से कहा गया था कि 11 से 16 मई तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर 18 मई से प्रशिक्षण शुरू करें, लेकिन 16 मई बीतने के बावजूद प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं हुई। इससे पूर्व 30 अप्रैल को सभी डायट प्राचार्यो ने 2400 रिक्त सीटों रिक्तियों की पुष्टि की थी। सर्वाधिक रिक्तियां सामान्य महिला एवं पुरुष वर्ग की सीटों पर चिह्न्ति हुई हैं। अब कोशिश है कि मई अंत तक प्रवेश प्रक्रिया कर प्रशिक्षण प्रारंभ करवा दिया जाए। बता दें कि डायट प्राचार्यो द्वारा भेजी गई सूची में सर्वाधिक 142 रिक्तियां आगरा जिले में चिह्न्ति हुई थी। मेरठ, गाजियाबाद, आजमगढ़ और गाजीपुर जिलें में भी सौ से ज्यादा रिक्तियों की पुष्टि की गई थी। 

खबर साभार :   दैनिक जागरण


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी प्रशिक्षण-2013 के 23 मई तक तीसरे चरण की बाकी सीटों पर दाखिले और प्रशिक्षण के बाद बीटीसी-2013 की सीटों का ब्यौरा तलब Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:25 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.