ईद मीलादुन्नबी (बारावफात) के मौके पर 24 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित



शासन ने ईद मीलादुन्नबी (बारावफात) के मौके पर 24 दिसंबर को निगोशियेबल इंस्ट्रयूमेंट एक्ट के तहत सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। प्रमुख सचिव (सामान्य प्रशासन) हरिराज किशोर की ओर से जारी शासनादेश के अनुसार, इसे शासन ने सार्वजनिक अवकाशों की सूची में शामिल कर लिया है।
साभार :  नवभारत टाइम्स


  • इस साल रिकॉर्ड पांचवीं नई छुटटी का ऐलान
  • अब ईद मिलादुन्नबी पर भी सार्वजनिक अवकाश
लखनऊ (ब्यूरो)। छुट्टियों के बहाने अति पिछड़ों व क्षत्रियों को लुभाने के बाद सरकार ने मुस्लिमों को खुश करने का नया दांव चला है। सरकार ने पैगंबर-ए-इस्लाम मोहम्मद साहब के जन्मदिन (ईद मिलादुन्नबी) पर सार्वजनिक अवकाश का ऐलान कर दिया है।
प्रदेश में छुट्टियों की सियासत कोई नई बात नहीं है। बसपा और सपा के शासनकाल में छुट्टियों की सियासत कुछ ज्यादा ही गाढ़ी हुई। इस साल सरकार ने रिकॉर्ड पांचवीं नई छुट्टी का ऐलान किया है। प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन हरिराज किशोर ने बताया कि ईद मिलादुन्नबी पर निगोशिएबुल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत 24 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश होगा। इसे इस साल के लिए जारी सार्वजनिक अवकाशों की सूची में शामिल कर लिया गया है।
बताते चलें, सपा सरकार ने इस साल पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर और जननायक कर्पूरी ठाकुर व महाराणा प्रताप जयंती पर भी छुट्टियों का ऐलान किया था। चंद्रशेखर व महाराणा प्रताप की जयंती पर घोषित छुट्टियों को क्षत्रिय वर्ग को लुभाने और कर्पूरी ठाकुर के बहाने अति पिछड़ों को साधने की कवायद मानी गई। सत्ताधारी दल ने इसका पूरा श्रेय लेने की भी कोशिश की। इसके अलावा डॉ. अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर पूर्व में रद्द किए गए अवकाश को भी सरकार बहाल कर चुकी है। माना जा रहा है कि मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर छुट्टी घोषित कर सरकार ने मुस्लिमों को खुश करने का नया सियासी दांव चला है।

ईद मीलादुन्नबी (बारावफात) के मौके पर 24 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.