बदलेगा बच्चों की यूनिफार्म का रंग, बेसिक शिक्षा मंत्री की सहमति के बाद अंतिम निर्णय के लिए प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा गया

  • नये शैक्षिक सत्र को देखते हुए शासन पर बढ़ा दबाव
  • बदलेगा बच्चों की यूनिफार्म का रंग

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूली बच्चों की यूनिफार्म का रंग बदलने की तैयारी है। नया शैक्षिक सत्र शुरू हुए डेढ़ माह बीत चुका है लेकिन परिषद से संचालित 1.49 लाख स्कूलों में पढ़ने वाले करीब दो करोड़ बच्चों को नये यूनिफार्म मुहैया कराने का काम रंग बदलने के चक्कर फंसा है।

विभागीय अधिकारियों ने नये यूनिफॉर्म का नमूना भिजवा दिया है, लेकिन अभी फैसला नहीं हुआ है। यूनिफार्म का वर्तमान में रंग खाकी है। उन्हें गहरे रंग की खाकी पैंट और हल्के खाकी रंग की शर्ट पहनने को दी जाती है। इसके पीछे उद्देश्य यह था कि ग्रामीणच्बच्चों की ड्रेस कम गंदी नजर आए, लेकिन अब इसे बदलने की कवायद की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार यूनिफार्म का रंग क्या हो, इस पर शासन ने बेसिक शिक्षा मंत्री की सहमति के बाद अंतिम निर्णय के लिए प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेज दिया है। उल्लेखनीय है कि परिषदीय स्कूलों के बच्चों को सरकार नि:शुल्क यूनिफार्म उपलब्ध कराती है। नए शैक्षिक सत्र में दो करोड़ बच्चों को दो सेट यूनिफार्म मुहैया कराई जानी है। 

खबर साभार :  दैनिक जागरण 


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बदलेगा बच्चों की यूनिफार्म का रंग, बेसिक शिक्षा मंत्री की सहमति के बाद अंतिम निर्णय के लिए प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा गया Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:17 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.