प्राथमिक शिक्षक संघ का चुनाव सम्पन्न : लल्लन मिश्रा बने अध्यक्ष, दूसरे गुट ने लगाया चुनाव में घपले का आरोप

सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ
शिक्षकों को बीएलओ आदि की ड्यूटी से मुक्ति दिलाने का दिलाया भरोसा
लखनऊ (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रदेश अध्यक्ष लल्लन मिश्रा को चुना गया है। वहीं जबर सिंह यादव को महामंत्री और दिनेश चंद्र शर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। संजय सिंह को कोषाध्यक्ष और सुरेन्द्र यादव संयुक्त महामंत्री बनाए गए हैं। इस तरह 27 सदस्यीय प्रदेश कार्यसमिति का गठन कर दिया गया है। नव निर्वाचित पदाधिकारियों और सदस्यों को शनिवार को उप्र कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के संयोजक लल्लन पांडेय ने शपथ दिलाई। रिसालदार पार्क में स्थित शिक्षक भवन में हुए कार्यक्रम में नवनिर्वाचित अध्यक्ष लल्लन मिश्रा ने शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि उनका संघ शिक्षकों को बीएलओ आदि की ड्यूटी से मुक्ति दिलाने के लिए आंदोलन करेगा।

  • दूसरे गुट ने लगाया चुनाव में घपले का आरोप
लखनऊ (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनाव को लेकर फिर बखेड़ा खड़ा हो गया है। दूसरे गुट ने चुनाव में घपला करने का आरोप लगाया है। इसका कहना है कि चुनाव कराया ही नहीं गया और लल्लन मिश्र को संगठन का अध्यक्ष बताते हुए पदाधिकारियों की सूची डिप्टी रजिस्ट्रार के दफ्तर में दाखिल कर दी गई। संजय कुमार मिश्र की अध्यक्षता वाले संगठन के महामंत्री उमाशंकर सिंह का तर्क है कि निर्वाचन की तिथि से एक महीने पूर्व मतदाता सूची का प्रकाशन होना चाहिए। पर, न तो सूची प्रकाशित की गई और न ही चुनाव कार्यक्रम ही सार्वजनिक किया गया। पदाधिकारियों की सूची चुपचाप तैयार करके डिप्टी रजिस्ट्रार के कार्यालय में दाखिल कर दी गई। इस तरह के चुनाव का कोई मतलब नहीं है।



खबर साभार : अमर उजाला


शिक्षकों को न बनाया जाए बीएलओ
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कार्यसमिति में किया ऐलान
लल्लन मिश्र अध्यक्ष और जबर सिंह महामंत्री बने


लखनऊ : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रदेश कार्यसमिति का निर्वाचन शनिवार को संघ के रिसालदार पार्क स्थित कार्यालय पर संपन्न हुआ। प्रदेश कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के अध्यक्ष लल्लन पांडेय ने शपथ दिलाई। इस मौके पर प्रदेशकार्यकारिणी का चुनाव किया गया तो लल्लन मिश्र को अध्यक्ष, जबर सिंह को महामंत्री, दिनेश चंद्र शर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेंद्र यादव को संयुक्त मंत्री और कोषाध्यक्ष संजय सिंह को बनाया गया है। इस मौके पर अध्यक्ष लल्लन मिश्र ने शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यो से इतर किसी तरह की ड्यूटी लगाने की विरोध किया।

  • संघर्ष मोर्चा बना :
    आदर्श अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशक पर्यवेक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में शिक्षामित्र से बचे अनुदेशकों पर्यवेक्षकों की बैठक में आचार्य अनुदेशकों और मदरसा अनुदेशकों के साथ बैठक कर संयुक्त मोर्चे का गठन किया।

खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   


प्राथमिक शिक्षक संघ का चुनाव सम्पन्न : लल्लन मिश्रा बने अध्यक्ष, दूसरे गुट ने लगाया चुनाव में घपले का आरोप Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:18 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.