सह-समन्वयकों ने उठाई अपने हक की आवाज, समस्याओं से आजिज़ होकर अपने हक की मांग को लेकर की सभा


चंद्रशेखर आजाद पार्क में अपनी मांगो को लेकर नारा लगाते सह समन्वयक ज्ञानोदस अनुश्रवण एसोसिएशन के सदस्य।चंद्रशेखर आजाद पार्क में अपनी मांगो को लेकर नारा लगाते सह समन्वयक ज्ञानोदय अनुश्रवण एसोसिएशन के सदस्य।

उचित वेतनमान न मिलने, असमय काम से बाहर करने से नाराज ब्लाक संसाधन केंद्रों में तैनात सह समन्वयकों का धैर्य जवाब देने लगा है। अपने हक की मांग को लेकर सह-समन्वयक ज्ञानोदय अनुश्रवण एसोसिएशन के बैनर तले बुधवार को आजाद पार्क में सभा हुई। संगठन के अध्यक्ष जय सिंह ने कहा कि दो फरवरी 2011 के शासनादेश के तहत बीआरसी में शिक्षामित्रों को प्रशिक्षित करने के लिए सह-समन्वयकों की नियुक्ति हुई। वे शिक्षा विभाग से जुड़ा हर काम अपने ब्लॉकों में करते हैं लेकिन उन्हें प्रोन्नत करने के बजाय बार-बार पदों पर पुनर्नियुक्ति की जाती है। वहीं शासनादेश के अनुरूप उन्हें वेतनमान भी नहीं मिल रहा है। कहा कि सह समन्वयकों को उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक के वेतनमान एवं स्थायी पदस्थापन प्रदान किया जाए।

नंदलाल व कन्हैया लाल ने कहा कि मांगों पर सरकार ने यदि अतिशीघ्र गौर न किया तो हम सभी आंदोलन शुरू करेंगे। इस दौरान प्रभाशंकर त्रिपाठी, लालबहादुर यादव, मो. सलीम अंसारी, प्रशांत, प्रभाशंकर शर्मा, मृत्युंजय सिंह, अरविंद मिश्र, निशा, सीमा ने विचार व्यक्त किया।


खबर साभार :   दैनिक जागरण 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
सह-समन्वयकों ने उठाई अपने हक की आवाज, समस्याओं से आजिज़ होकर अपने हक की मांग को लेकर की सभा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.