171 फर्जी प्रशिक्षु शिक्षकों की सूची जारी, 16 जून को मुख्यमंत्री द्वारा चेक वितरण में फर्जी शिक्षकों के भी शामिल होने की आशंका, छुट्टी के कारण चेकिंग नहीं


  • 171 फर्जी प्रशिक्षु शिक्षकों की सूची जारी
  • कल सीएम के द्वारा लखनऊ में होना है चेक वितरण 
  • 13 को जारी हुई लिस्ट विभाग में पहुंची पर छुट्टी के कारण चेकिंग नहीं
16 जून को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ में प्रशिक्षु शिक्षकों को चेक बांटेंगे। इसमें फर्जी शिक्षकों के भी शामिल होने की आशंका है। दरअसल, राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने 171 फर्जी प्रशिक्षु शिक्षकों की सूची जारी की है। लेकिन उससे पहले ही बीएसए समारोह के लिए शिक्षकों की सूची तैयार कर चुके हैं। 
एससीईआरटी निदेशक डॉ. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने सूची जारी करते हुए कहा है कि एक ही टीईटी रोल नंबर पर दो या दो से अधिक जिलों में उम्मीदवार नौकरी पा गए हैं। यह सूची 13 जून को राजधानी पहुंची है। जबकि 13-14 जून को विभाग की छुट्टी थी। 15 जून की सुबह शिक्षक लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। ऐसे में एससीईआरटी की सूची के आधार पर फर्जी शिक्षकों को समारोह में जाने से रोक पाना मुश्किल दिख रहा है।
  • ऐसे मिले जिलों में फर्जी शिक्षक
टीईटी पास अभ्यर्थियों ने शिक्षक बनने के लिए जो फार्म भरे गए थे उन पर एक कंट्रोल नंबर दिया गया था। यही नंबर शिक्षकों की पहचान रहेगा। जांच में टीईटी रोल नंबर तो एक जैसे मिले हैं, लेकिन कंट्रोल नंबर सभी के अलग हैं।
खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   


171 फर्जी प्रशिक्षु शिक्षकों की सूची जारी, 16 जून को मुख्यमंत्री द्वारा चेक वितरण में फर्जी शिक्षकों के भी शामिल होने की आशंका, छुट्टी के कारण चेकिंग नहीं Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:10 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.