गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती के लिए 2 जुलाई से 11 जुलाई के बीच आवेदन लेने की तैयारी, टीईटी में 82 अंक पर पास होने वालों को मौका

  • गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन 2 जुलाई से 
  • टीईटी में 82 अंक पर पास होने वालों को मौका

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राइमरी स्कूलों में गणित-विज्ञान शिक्षक के 29,334 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया में टीईटी में 82 अंक पर पास होने वालों से 2 से 11 जुलाई के बीच आवेदन लेने की तैयारी है। आवेदन के बाद 15 से 17 जुलाई तक काउंसलिंग कराई जाएगी। इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय ने प्रस्ताव तैयार किया है जिसे जल्द ही शासन को भेजने की तैयारी है। शासनादेश जारी होते ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद पात्रों को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया भी शुरू होने की उम्मीद है।
 
सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने हाईकोर्ट के आदेश पर टीईटी में 82 अंक पर पास होने वालों से गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती में ऑनलाइन आवेदन के लिए जल्द कार्यक्रम घोषित करने का निर्देश परिषद के सचिव को दिया है। सूत्रों का कहना है कि जुलाई में ही आवेदन प्रक्रिया पूरी कर काउंसलिंग करा ली जाएगी। उधर, गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती संघर्ष मोर्चा के हरेंद्र मौर्य ने मांग की है कि अब तक सात चरणों की हो चुकी काउंसलिंग के पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र पहले दिए जाएं, जिससे रिक्त पदों की वस्तु स्थिति साफ हो सके। 
 
उन्होंने कहा कि प्राइमरी और उच्च प्राइमरी शिक्षक भर्ती में कई आवेदकों ने एक साथ आवेदन किए हैं। प्राइमरी में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक के लिए भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में है। कई ऐसे आवेदक होंगे जो प्राइमरी में जॉइन कर चुके होंगे। इसलिए पहले नियुक्ति पत्र देकर रिक्त पदों की स्थिति साफ कर लेनी चाहिए।
 
खबर साभार : अमर उजाला 


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   


गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती के लिए 2 जुलाई से 11 जुलाई के बीच आवेदन लेने की तैयारी, टीईटी में 82 अंक पर पास होने वालों को मौका Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.