विशेष शिक्षकों का धरना स्थगित : राज्य परियोजना निदेशक ने दिया मांगे पूरी करने का आश्वाशन

लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों के विशेष शिक्षकों का पिछले तीन दिनों से चल रहा धरना बुधवार को राज्य परियोजना निदेशक के आश्वासन के बाद स्थगित हो गया। शिक्षक नेताओं का कहना है कि समय सीमा के अंदर अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो वो फिर से आंदोलन करेंगे।

परिषदीय विद्यालयों में स्थाई समायोजन किए जाने समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर विशेष शिक्षक लक्ष्मण मेला मैदान में धरना दे रहे थे। बुधवार को विशेष शिक्षा- शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मुन्ना लाल शुक्ला की अगुवाई में शिक्षकों का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल राज्य परियोजना निदेशक शीतल वर्मा से मिला।

मुन्ना लाल शुक्ला ने बताया कि निदेशिका ने नियमित करने व समान कार्य समान वेतन के आधार पर वेतन वृद्धि का निर्धारण करने की मांग पर उन्होंने सहमति जताई है। साथ ही अन्य मांगों को शासन स्तर पर रखने के लिए नौ जून तक का समय मांगा है।

विशेष शिक्षकों का कहना है कि मांग पूरी नहीं हुई तो तय समय पर फिर से धरना देंगे। लोकेश दूबे ने दुर्घटना में मृत विशेष शिक्षक मनोज मिश्र के परिजनों को उचित मुआवजा दिए जाने की बात उठाई। इस दौरान बृजेश नारायण सिंह, राजेन्द्र यादव, अलका मिश्र, सुमन श्रीवास्तव, मीनू शुक्ला आदि शिक्षक शामिल रहे।

खबर साभार : हिन्दुस्तान


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   


विशेष शिक्षकों का धरना स्थगित : राज्य परियोजना निदेशक ने दिया मांगे पूरी करने का आश्वाशन Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:48 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.