प्रदेश के सभी मदरसे होंगे अनुदानित, मदरसा टीचर्स संघों के प्रतिनिधि मंडल से भेंट में आजम खान ने दिया भरोसा

  • प्रदेश के सभी मदरसे होंगे अनुदानित
  • मदरसा टीचर्स संघों के प्रतिनिधि मंडल से भेंट कर दिया भरोसा
  • कहा परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर नकल से मदरसा शिक्षा प्रणाली की बिगड़ रही साख

उत्तर प्रदेश के सभी मदरसे एक माह में अनुदान सूची में शामिल हो जाएंगे। मदरसा परीक्षाओं में नकल रोकने की पूरी कोशिश होनी चाहिए। यह बात उप्र के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आजम खां ने मदरसा टीचर्स संघों के प्रतिनिधि मंडल से भेट करते हुए कहीं। उन्होंने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि जो मदरसे ग्रांट-इन-ऐड की सूची में शामिल होने से रह गए हैं उनको भी एक महीने के अंदर जांच कर सूची में शामिल कर लिया जाएगा।

 नगर विकास मंत्री ने प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों से आग्रह किया वे मदरसा परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर होने वाली नकल को रोकने की पूरी कोशिश करें। क्योंकि इस तरह की बदउनवानी से मदरसा शिक्षा प्रणाली की साख पर बुरा असर पड़ता है। विधान सभा स्थित नगर विकास मंत्री कार्यालय में श्री खां से मिलने आए प्रतिनिधि मंडल ने मदरसों की विभिन्न समस्याओं से भी उन्हें अवगत कराया। इस प्रतिनिधि मंडल में आल इंडिया टीचर्स एसोसिएशन मदारिसे अरबिया, उप्र टीचर्स एसोसिएशन मदारिसे अरबिया, गैर-अनुदानित टीचर्स एसोसिएशन मदारिसे अरबिया तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारी समिति मदारिसे अरबिया के अध्यक्ष व महासचिव शामिल थे। इस अवसर पर सचिव, अल्पसंख्यक कल्याण एसपी सिंह व विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। 

साभार : डीएनए 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   


प्रदेश के सभी मदरसे होंगे अनुदानित, मदरसा टीचर्स संघों के प्रतिनिधि मंडल से भेंट में आजम खान ने दिया भरोसा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:37 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.