बेसिक के 18 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार की संस्तुति, आरोपों के बाद भी इटावा के जबर सिंह यादव के नाम की हुई सिफ़ारिश, अंतिम निर्णय मंत्री राम गोविंद चौधरी करेंगे



  • बेसिक के 18 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार
  • आरोपों के बाद भी इटावा के जबर सिंह यादव के नाम की हुई सिफ़ारिश

 बेसिक शिक्षा विभाग इस बार शिक्षक दिवस पर 18 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार देगा। बेसिक शिक्षा निदेशालय ने इसकी संस्तुति कर दी है और जल्द ही शासनादेश जारी करने की तैयारी है। इसमें विशेष वर्ग में दो शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार से नवाजा जाएगा।
सरकार प्रत्येक वर्ष उत्कृष्ट कार्य के लिए शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार देती है। इस बार विशेष वर्ग में झांसी के सैयद गजनफर हुसैन व बुलंदशहर के हुकम सिंह को पुरस्कार देने की संस्तुति की गई है। इसके अलावा सामान्य वर्ग में अंबेडकरनगर के जान मोहम्मद, इटावा के जबर सिंह यादव, बरेली के हेम चंद्र सिंह, पीलीभीत के ओम शर्मा, बागपत के हारुन अली, इलाहाबाद की रूश्दा नाहीद को राज्य अध्यापक पुरस्कार देने की संस्तुति की गई है। 
इसी तरह आजमगढ़ की रासमनि सिंह, गोरखपुर की श्यामपति देवी, सहारनपुर के जयपाल सिंह, सिद्धार्थनगर की गंगा देवी, अंबेडकरनगर के जमालुद्दीन, देवरिया की चंद्रावती, बस्ती अताउर्रहमान, रायबरेली की शांती अकेला, कुशीनगर के शारदा प्रसाद सिंह व इटावा के जवर सिंह यादव को पुरस्कार देने की संस्तुति की गई है। जवर सिंह के खिलाफ गंभीर आरोपों की शिकायतें हुई, इसके भी उनके नाम की संस्तुति कर दी गई। बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी को अब इन नामों पर अंतिम निर्णय करना है।


खबर साभार : अमर उजाला 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बेसिक के 18 शिक्षकों को राज्य अध्यापक पुरस्कार की संस्तुति, आरोपों के बाद भी इटावा के जबर सिंह यादव के नाम की हुई सिफ़ारिश, अंतिम निर्णय मंत्री राम गोविंद चौधरी करेंगे Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:27 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.