एडेड जूनियर हाईस्कूलों में 30 सितंबर तक भर्ती की समय सीमा बढाई गई, प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक व लिपिक के 2772 पद खाली



  • प्रदेश के 2888 सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल में भरे जाएंगे पद 
  • प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक व लिपिक के 2772 पद खाली
  • एडेड जूनियर हाईस्कूलों में 30 सितंबर तक भर्ती 


गर्मी की छुट्टियों में प्रदेश के सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में खाली पद भरे नहीं जा सके हैं। इससे पठन-पाठन एवं अन्य कार्यो पर असर पड़ना तय था, लेकिन शासन ने पद भरने की मियाद बढ़ा दी है। अब 30 सितंबर तक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का फरमान जारी हुआ है।

प्रदेश के 2888 सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक, शिक्षक एवं लिपिक संवर्ग के पद अर्से से खाली चल रहे हैं। 15 सितंबर 2014 को शासन ने इन पदों का नोटीफिकेशन किया। इसमें न्यूनतम मानक के तहत प्रधानाध्यापक के 800, सहायक अध्यापक के 1444 और लिपिक के 528 पदों का उल्लेख किया गया। शासन ने 31 मार्च 2015 को इन पदों को भरने के लिए तीन महीने का समय दिया और स्पष्ट निर्देश था कि जून 2015 तक सारे पदों पर भर्ती हो जाएं, लेकिन तय समय में चयन प्रक्रिया किसी भी जिले में पूरी नहीं हो सकी। 

अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) विनय कुमार पांडेय ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अब नियुक्ति की अंतिम तारीख 30 सितंबर तय की गई है। इसलिए हर हालत में इस समयावधि में चयन प्रक्रिया पूरी कर ली जाए, अन्यथा सारी जिम्मेदारी उन्हीं की होगी।  

खबर साभार :   दैनिक जागरण 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
एडेड जूनियर हाईस्कूलों में 30 सितंबर तक भर्ती की समय सीमा बढाई गई, प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक व लिपिक के 2772 पद खाली Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:59 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.