बिना बजट कैसे बंटे मिड-डे-मील में दूध : आज रहेगी स्कूलों में छुट्टी, दूसरे दिन बंटेगा दूध





लखनऊ। भले ही मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण की निदेशक ने मिड-डे-मील में बच्चों को अनिवार्य रूप से 200 मिली उबला हुआ दूध बांटने का फरमान जारी कर दिया है। लेकिन मिड-डे-मील देने वाली कार्यदायी संस्थाओं ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। उनका कहना है कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बार-बार पत्र भेजने के बाद भी नहीं बताया जा रहा कि आखिर दूध के एवज में कितना पैसा दिया जाएगा। आखिर हम बिना बजट के दूध कैसे बांट दें।मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण की निदेशक ने 14 अगस्त को पत्र जारी कर मिड-डे-मील में दूध वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। इसी आधार पर बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने भी मंगलवार को अक्षय पात्र फाउंडेशन सहित सभी कार्यदायी संस्थाओं को पत्र जारी कर दूध वितरण के निर्देश दे दिए। लेकिन संस्थाओं ने दूध देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। उनका कहना है कि जब अधिकारी मिड-डे-मील में दूध वितरण का आदेश बार-बार दे रहे, लेकिन इसके लिए बजट का कोई प्रावधान नहीं किया जा रहा। मिड-डे-मील की मंडलीय समन्वयक के मुताबिक दूध के लिए किसी भी तरह का बजट नहीं दिया गया है। 

बुधवार को नागपंचमी के उपलक्ष्य में परिषदीय विद्यालयों में अवकाश रहेगा। चूंकि बुधवार की वजह से बच्चों को दूध वितरित किए जाने का प्रावधान है। लेकिन छुट्टी की वजह से संस्थाओं को दूसरे दिन दूध वितरण करना होगा।

खबर साभार : डेली न्यूज एक्टिविस्ट

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बिना बजट कैसे बंटे मिड-डे-मील में दूध : आज रहेगी स्कूलों में छुट्टी, दूसरे दिन बंटेगा दूध Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:43 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.