छात्रवृति वितरण के समय लाभार्थी छात्रों को प्रमाणित फोटो से संपुष्ट किये जाने के सम्बन्ध में आदेश


  • परिषदीय स्कूलों में फोटो देखकर मिलेगा वजीफा
लखनऊ (ब्यूरो)। परिषदीय स्कूलों में छात्रवृत्ति वितरण के नाम पर होने वाली धांधली रोकने के लिए नई व्यवस्था लागू कर दी गई है। छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति स्कूल में लगी उसकी फोटो से सत्यापित कराने के बाद दी जाएगी। अभिभावकों को छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी। बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा ने इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश भेज दिए हैं।

परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने की व्यवस्था है। अमूमन होता यह है कि बच्चों के छोटे होने के नाते उनके अभिभावकों को छात्रवृत्ति दे दी जाती है। इसके चलते अक्सर गड़बड़ी की शिकायतें मिलती हैं। इसलिए बेसिक शिक्षा निदेशालय ने तय किया है कि छात्रवृत्ति बच्चों की फोटो देखने के बाद ही दी जाएगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी अपने स्तर पर निर्देश जारी करेंगे कि प्रधानाध्यापक यह सुनिश्चित करेंगे कि छात्रवृत्ति का वितरण लाभार्थियों की प्रमाणित फोटो से ही होगा। इसकी पुष्टि छात्रवृत्ति रजिस्टर में लाभार्थी के नाम के सामने लगी फोटो से की जाएगी। 

साभार : अमर उजाला 





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
छात्रवृति वितरण के समय लाभार्थी छात्रों को प्रमाणित फोटो से संपुष्ट किये जाने के सम्बन्ध में आदेश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:01 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.