जूनियर में गणित-विज्ञान शिक्षक के पद पर चयनित प्राइमरी के टीचरों को सहूलियत : एक साल तक बना रहेगा पूर्व पद पर लियन, 28 सितंबर को आदेश जारी होने की संभावना



  • एक साल बाद समाप्त होगा टीचरों का पहला पद
  • टीचर पहले पद से कार्यमुक्त होकर कर सकते हैं ज्वाइन
  • भर्ती प्रक्रिया में आ रही दिक्कतों पर बीएसए ने सचिव से की बात
  • लिखित आदेश सचिव ने 28 सितंबर को जारी करने के लिए कहा
उन्नाव। जिले में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान व गणित विषय के नियुक्त हुए टीचरों का एक साल तक इसी विभाग में लिंयन बना रहेगा। यदि एक साल तक नई नियुक्ति में कोई दिक्कतें आती हैं तो वह अपने पहले वाले विभाग में जाकर नौकरी कर सकता है। टीचरों की इस समस्या को देखते हुए बीएसए ने बेसिक शिक्षा सचिव से दूरभाष पर वार्ता की जिसका लिखित आदेश सचिव ने 28 सितंबर को जारी करने के लिए कहा है।

29 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान व गणित विषय के टीचरों की नियुक्ति हुई है। इसमें कुछ टीचर ऐसे हैं जो पहले से बेसिक शिक्षा परिषद में कार्यरत हैं। लेकिन इस भर्ती में नाम आ जाने के बाद भी उन्हें त्यागपत्र नहीं देना होगा। वह अपने पहले पद से कार्यमुक्त होकर इसमें ज्वाइन कर लेंगे। इसके लिए उन्हें एक साल का समय दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें :
सड़क दुर्घटनाओं में घायलों के मददगार पाएंगे इनाम, पूछताछ के नाम पर पुलिस नहीं करेगी परेशान
नई भर्ती में यदि कोई दिक्कत आती है तो वह वापस अपने पुराने पद पर जाकर कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं। अभी तक बेसिक शिक्षा परिषद में यह नियम लागू नहीं था। राज्य कर्मचारी इसका फायदा उठाते थे। ऐसे कुछ टीचरों ने शिक्षक नेता सत्यदेव सिंह से मुलाकात की थी। जिस पर उन्होंने इस संबंध में बीएसए से मिलकर वार्ता की।

बीएसए ने मामले को संज्ञान में लेते हुए बेसिक शिक्षा सचिव से फोन पर बात की। जिसके क्रम में सचिव ने 28 सितंबर को इसका लिखित आदेश जारी करने की बात कही है। बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह ने बताया कि फोन पर सचिव से वार्ता हुई है। 28 सितंबर को उन्होंने आदेश जारी करने की बात कही है।


खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
जूनियर में गणित-विज्ञान शिक्षक के पद पर चयनित प्राइमरी के टीचरों को सहूलियत : एक साल तक बना रहेगा पूर्व पद पर लियन, 28 सितंबर को आदेश जारी होने की संभावना Reviewed by Brijesh Shrivastava on 12:50 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.