बेसिक शिक्षा मंत्री और प्रमुख सचिव पहुंचे दिल्ली, शिक्षामित्रों के मामले पर लेंगे कानूनी सलाह

बेसि शिक्षा मंत्री और प्रमुख सचिव राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे

शिक्षामित्रों के मुद्दे पर दिल्ली में लेंगे कानूनी सलाह

शिक्षामित्रों के समायोजन को अवैध ठहराने वाले हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के मकसद से वकीलों से परामर्श के लिए बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी और उनके विभाग की प्रमुख सचिव डिंपल वर्मा शनिवार को नई दिल्ली पहुंच गए। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र शाही भी नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

शासन को हाई कोर्ट के फैसले की प्रति शुक्रवार देर शाम मिली थी। फैसले की प्रति मिलने के बाद शनिवार को दोपहर में बेसिक शिक्षा मंत्री ने उस पर प्रमुख सचिव और बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा के साथ बैठक की।

बैठक के बाद मंत्री और प्रमुख सचिव नई दिल्ली रवाना हो गए। वहां वे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए विधिक परामर्श लेंगे। वे मानव संसाधन विकास मंत्रलय के अधिकारियों से भी विचार विमर्श कर सकते हैं। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शिक्षामित्रों के समायोजन के सिलसिले में उत्तराखंड और राजस्थान के शासनादेशों की प्रति भी प्राप्त कर ली है।

बेसिक शिक्षा मंत्री और प्रमुख सचिव पहुंचे दिल्ली, शिक्षामित्रों के मामले पर लेंगे कानूनी सलाह Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:41 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.