बर्थडे पर ‘मीना’ बताएगी शिक्षा का महत्व, मीना का जन्मदिन आज परिषदीय स्कूलों में धूमधाम से मनाया जाएगा


  • बर्थडे पर ‘मीना’ बताएगी शिक्षा का महत्व
बच्चों को शिक्षा का महत्व व समाजिक कुरीतियों को मिटाने की सीख देने वाली मीना का जन्मदिन गुरुवार को परिषदीय स्कूलों में धूमधाम से मनाया जाएगा। कई स्कूलों में मीना के बर्थडे की तैयारियां पूरी कर ली हैं। मीना एक कार्टून  पात्र है। वह बच्चों को जहां शिक्षा व साफ-सफाई की सीख देती है। सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए प्रेरित करती है। यूनीसेफ व सर्व शिक्षा अभियान के सहयोग से 24 सितंबर 2004 को मीना की दुनिया का प्रसारण दूरदर्शन पर शुरू हुआ था। उसी तारीख में स्कूलों में मीना का बर्थ डे मनाया जाता है। 24 को 'शादी का तोहफा' एपिसोड का प्रसारण होना है।

गोसाईगंज संवाद सूत्र के अनुसार मोहनलालगंज के प्राथमिक विद्यालय गुमानी खेड़ा में बुधवार को विद्यालय की सफाई करा दी गई है। गुरुवार को समारोह में केक काट कर मीना का बर्थडे मनाया जाएगा। प्रधानाध्यापक अनिल कुमार ने बताया कि बच्चे कार्यक्रम पेश करेंगे। प्राथमिक स्कूल करोरा के प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मीना के रूप में विद्यालय की छात्र केक काटेंगी।

काकोरी में ब्लॉक स्तर पर मीना का जन्मदिन समारोह पूर्व माध्यमिक विद्यालय खुशहालगंज में मनाया जाएगा। आयोजन में काकोरी की सभी 10 न्याय पंचायतों की मीना अध्यक्ष, दो सौ बच्चे और तीन सौ शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल होंगी। इस मौके पर पोस्टर, रंगोली आदि प्रतियोगिताएं भी होंगी। प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री वीरेन्द्र सिंह के अनुसार मीना के बर्थडे में एडी बेसिक महेन्द्र सिंह राणा समेत कई अधिकारी शामिल होंगे। इस आयोजन की शूटिंग दूरदर्शन टीम करेगी। जिसका प्रसारण रविवार 27 सितंबर को शाम तीन से चार के बीच होगा।

खबर साभार :  दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बर्थडे पर ‘मीना’ बताएगी शिक्षा का महत्व, मीना का जन्मदिन आज परिषदीय स्कूलों में धूमधाम से मनाया जाएगा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:52 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.