हाजिरी लगा बहिष्कार पर रहे शिक्षामित्र, जारी रहा प्रदर्शन, कुछ जिलों के स्कूलों में शुरू हुई पढ़ाई, अंबेडकरनगर में दिल का दौरा पड़ने से एक की मौत



  • हाजिरी लगा बहिष्कार पर रहे शिक्षामित्र
  • जारी रहा प्रदर्शन, कुछ जिलों के स्कूलों में शुरू हुई पढ़ाई, 
  • अंबेडकरनगर में दिल का दौरा पड़ने से एक की मौत

सहायक अध्यापक पद पर समायोजन रद होने के खिलाफ आंदोलित शिक्षामित्रों का प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहा है। कई जिलों में शिक्षामित्र स्कूलों में पहुंचे मगर हाजिरी लगा कार्य बहिष्कार किया। कुछ जगहों पर काली पट्टी बांधकर पढ़ाई के बाद धरना-प्रदर्शन का दौर चला। उधर, अंबेडकरनगर में एक सहायक अध्यापक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इससे आक्रोशित शिक्षामित्रों ने हंगामा किया। 

अंबेडकरनगर के इब्राहिमपुर क्षेत्र में मीठेपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक शिक्षिका रीमा सिंह की हार्टअटैक से मौत हो गई। पिता उदयराज सिंह ने बताया कि जब से शिक्षा मित्रों के लिए हाईकोर्ट का फैसला आया, तब से रीमा अपने एवं बच्चों के भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहती थी। रविवार की शाम उसे दिल का दौरा पड़ गया। आक्रोशित शिक्षामित्रों ने अन्नावां बाजार में शव रखकर प्रदर्शन किया।

गोरखपुर में शिक्षामित्रों ने कहीं शिक्षण कार्य किया तो कहीं बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। संतकबीर में भी कार्य बहिष्कार से 150 स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित है। बनारस में भी शिक्षामित्र काली पट्टी बांधकर स्कूल तो जा रहे हैं लेकिन कार्य बहिष्कार पर हैं। ब्लाक संसाधन केंद्रों पर धरना भी जारी है। यही हाल पूर्वाचल के अन्य जिलों में भी है। इलाहाबाद में शिक्षामित्र समन्वय समिति के बैनर तले शिक्षामित्रों का एक प्रतिनिधिमंडल बीएसए से मिला और ज्ञापन सौंपकर मानदेय के भुगतान की मांग की।

खबर साभार :  दैनिक जागरण 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
हाजिरी लगा बहिष्कार पर रहे शिक्षामित्र, जारी रहा प्रदर्शन, कुछ जिलों के स्कूलों में शुरू हुई पढ़ाई, अंबेडकरनगर में दिल का दौरा पड़ने से एक की मौत Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:02 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.