जल्द सहायक अध्यापक बन जाएंगे प्रशिक्षु शिक्षक, चार साल के लंबे इन्तजार के बाद 72825 भर्ती के पूरे होने की आस

लखनऊ । चार साल के लम्बे इंतजार के बाद अब 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों को सहायक अध्यापक के पद का मौलिक नियुक्ति पत्र जल्द मिलेगा। कई जिलों ने काउंसलिंग के लिए विज्ञापन निकालना शुरू कर दिया है। प्रशिक्षु शिक्षकों ने 2011 नवम्बर में इस पद के लिए आवेदन किया था। पहले चरण में 43 हजार प्रशिक्षुओं को नियुक्ति पत्र दिया जाना है।

मैनपुरी में 27 से तो बदायूं में 30 अक्टूबर, महाराजगंज में 3 नवम्बर से काउंसलिंग शुरू करने के लिए विज्ञप्ति जारी की गयी है। पहले सभी वर्गो व श्रेणियों की महिलाओं और विकलांग अभ्यर्थियों से स्कूलों का विकल्प भरवाया जाएगा। स्कूलों की तैनाती में महिलाओ ंऔर विकलांगों को वरीयता मिलती है। हर प्रशिक्षु से तीन या पांच स्कूलों का विकल्प लिया जाएगा और इसके बाद तैनाती दी जाएगी।

काउंसलिंग के दौरान मूल प्रमाणपत्र जमा करके ही मौलिक नियुक्ति का पत्र जारी किया जाएगा। 10 नवम्बर तक नियुक्ति पत्र जारी किए जाने हैं। प्रशिक्षु शिक्षकों ने इस पद के लिए चार वर्ष पहले आवेदन किया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं।

जल्द सहायक अध्यापक बन जाएंगे प्रशिक्षु शिक्षक, चार साल के लंबे इन्तजार के बाद 72825 भर्ती के पूरे होने की आस Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:12 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.