पीएम को सीएम की चिट्ठी से भी बढ़ी उम्मीद, शिक्षा मित्रों को इसी हफ्ते बड़ी खुशखबरी मिल सकती है


शिक्षा मित्रों को इसी हफ्ते बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) टीईटी से छूट दिए जाने पर सहमत है और एक-दो दिन में इस बारे में आदेश जारी कर सकती है। शिक्षा मित्रों के साथ बैठक में पिछले हफ्ते ही इस पर सहमति बन चुकी है। वहीं, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रधानमंत्री को चिट्ठी के बाद उनकी उम्मीद और बढ़ गई है। 

शिक्षा मित्रों की शिक्षक के तौर पर नियुक्ति हाईकोर्ट ने निरस्त कर दी थी। जिसका सबसे बड़ा आधार एनसीटीई का वह हलफनामा ही बना था जिसमें टीईटी को अनिवार्य बताया गया था। ऐसे में शिक्षा मित्रों और प्रदेश सरकार की कोशिश है कि सुप्रीम कोर्ट में अपील करने से पहले एनसीटीई से उनके पक्ष में आदेश हो जाए। तब से लगातार शिक्षा मित्र प्रदेश के शिक्षा मित्रों को टीईटी से छूट का आदेश इसी हफ्ते शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री, गृह मंत्री और प्रधानमंत्री तक से इसकी मांग कर चुकी हैं। सभी की ओर से सकारात्मक जवाब रेस्पॉन्स मिला है।

एनसीटीई के अधिकारी सहमत
पिछले हफ्ते दिल्ली में एनसीटीई के सदस्य सचिव जुगलाल ने शिक्षा मित्रों के साथ बैठक में टीईटी से छूट का भरोसा दिलाया था। शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला ने बताया कि इस दौरान कई छुट्टियां पड़ जाने की वजह से आदेश जारी नहीं हो पाया। एक-दो दिन में यह आदेश जारी हो सकते हैं। उधर सीएम अखिलेश यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

पीएम को सीएम की चिट्ठी से भी बढ़ी उम्मीद, शिक्षा मित्रों को इसी हफ्ते बड़ी खुशखबरी मिल सकती है Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:23 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.