पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल कराने को होगा आंदोलन, प्राथमिक शिक्षक संघ के नए गुट नें कार्यकारिणी गठन के बाद दिया बयान


लखनऊ| कार्यालय संवाददाता, प्राथमिक शिक्षक संघ ने 2005 के बाद नियुक्त अध्यापकों को पुरानी पेंशन देने की मांग को लेकर पूरे देश में सड़क पर आन्दोलन करने की घोषणा की है।

अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय महासचिव कमलाकान्त त्रिपाठी ने कहा कि ये शिक्षकों का हक है। वह रविवार को उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के वार्षिक अधिवेशन के अवसर पर बोल रहे थे। 

 राजधानी के रविन्द्रालय सभागार में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ की नई कार्यकारिणी के गठन भी किया गया। 

पूर्व निदेशक बेसिक शिक्षा डीसी कनौजिया ने शिक्षकों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने के लिए प्रेरित किया। वही संघ के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वेद पाल सिंह ने शिक्षकों के मृतक आश्रितों को पूर्व की भांति शिक्षक पद पर नियुक्ति देने की मांग की। 

संघ के नवनिर्वाचित प्रदेश कमेटी ने शिक्षकों की लम्बे समय से लम्बित मांगों को शासन के सामने मजबूती से रखकर निराकरण कराने का शिक्षकों को आश्वासन दिया। साथ ही, जूनियर हाईस्कूल में कार्यरत शिक्षकों को पद से पद की समानता के अनुसार वेतनमान (17140 व 18150) का निर्धारण कराने के लिए शीघ्र ही आन्दोलन करने का ऐलान किया। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री डॉ. महेन्द्रनाथ राय ने निर्वाचन अधिकारी की जिम्मेदारी संभाली।

खबर साभार : हिन्दुस्तान



खबर साभार :डीएनए


लखनऊ । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ वर्ष 2005 से पहले की पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल कराने के लिए आंदोलन छेड़ेगा। ये घोषणा संघ के त्रिवार्षिक चुनाव के बाद अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय महासचिव कमलाकांत त्रिपाठी ने कही।
 चुनाव में 27 सदस्यीय कार्यकारिणी चुनी गई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष सतीश चंद्र मिश्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नौरंग सिंह, उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह पटेल, हरी सिंह, विनोद कुमार सिंह व दिनेश सिंह यादव चुने गए। इसके अलावा महिला उपाध्यक्ष मालती सिंह यादव, महामंत्री उमाशंकर सिंह, संयुक्त मंत्री राजेंद्र सिंह राठौर, मंत्री अखिलेश द्विवेदी, वीरपाल सिंह, गिरीश दीक्षित, अनुज त्यागी और महिला मंत्री मंजूलता सिंह समेत कुल 27 पदाधिकारी चुने गए हैं। चुनाव केदार सिंह, कमलाकांत त्रिपाठी, पूर्व बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश चंद्र कनौजिया तथा महेंद्र नाथ राय की देखरेख में हुआ।
पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल कराने को होगा आंदोलन, प्राथमिक शिक्षक संघ के नए गुट नें कार्यकारिणी गठन के बाद दिया बयान Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:26 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.