72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में अब अभ्यर्थियों में याची बनकर नौकरी पाने की मची होड़, हजार दो हजार के खर्च में नौकरी मिलने की आस

प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में अब अभ्यर्थियों में याची बनकर नौकरी पाने की होड़ मच गई है। कोई एक हजार रुपए लेकर तो कोई दो हजार में अभ्यर्थियों को याचिकाकर्ता बनवा कर उसे नौकरी की आस बंधा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में लगभग 1100 याचिकाकर्ताओं को अस्थाई पर नियुक्ति देने के आदेश दिए हैं। इसके चलते ज्यादातर अभ्यर्थी याची बनना चाह रहे हैं। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है।

टीईटी संघर्ष मोर्चा ने बाकायदे इसके लिए सूचना जारी की है कि 23 दिसंबर तक याची बनाने के लिए मोर्चे की टीम सक्रिय है। उनसे संपर्क कर याची बना जा सकता है। वहीं संघर्ष मोर्चा के हिमांशु राणा लखनऊ में 20 दिसम्बर को इस मसले पर अभ्यर्थी बैठक भी कर रहे हैं।कई टीमें सक्रिय हैं। इनमें कोई एक हजार रुपए लेकर याची बनाने का दावा कर रहा है तो कोई 2 हजार रुपए ले रहा है। तकनीकी मदद भी की जा रही है कि किन-किन कागजों की जरूरत याची बनने के लिए पड़ेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने विभिन्न श्रेणियों के लगभग 1100 याचिकाकर्ताओं को एड हॉक पर नियुक्त करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि विभाग के पास अभी इसका ब्योरा नहीं है कि ये किस श्रेणी के अभ्यर्थी हैं। इसमें ऐसे अभ्यर्थी भी हैं जो 2011 में आवेदक नहीं थे बल्कि उन्होंने 2012 में आवेदन किया था। जबकि 2012 की भर्ती प्रक्रिया रद्द हो चुकी है। कुछ याची शैक्षिक गुणांक वाले हैं।



72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में अब अभ्यर्थियों में याची बनकर नौकरी पाने की मची होड़, हजार दो हजार के खर्च में नौकरी मिलने की आस Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:08 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.