मौलिक नियुक्ति की प्रक्रिया इसी हफ्ते से, कई जिलों ने घोषित कर दी काउंसिलिंग की तारीख

इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूलों में तैनात प्रशिक्षु शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के फरमान पर कई जनपदों ने काउंसिलिंग की तिथियां घोषित कर दी हैं। उसके बाद विद्यालयों का आवंटन होगा और वहीं तैनाती हो जाएगी।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में पढ़ा रहे वह प्रशिक्षु शिक्षक नए साल में मास्साब हो जाएंगे जिन्होंने प्रशिक्षु प्रशिक्षण की दूसरी चरण की पास कर ली है। परीक्षा का परिणाम सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के जारी करने के कुछ दिन बाद 18 दिसंबर को ही सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह 15 दिन के अंदर मौलिक नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर दें। ऐसे में प्रदेश के सहारनपुर, भदोही, गोरखपुर, बलिया, श्रवस्ती समेत कई जनपदों ने प्रशिक्षु शिक्षकों की काउंसिलिंग की तारीख घोषित कर दी है। अधिकांश जिलों में 26 दिसंबर से तो कुछ जगहों पर 28 या फिर 29 दिसंबर से काउंसिलिंग शुरू कराई जा रही है।

इसमें प्रशिक्षु शिक्षक का प्रमाणपत्र, दो शपथ पत्र, कार्यालय में जमा मूल प्रमाणपत्र की मूल रसीद आदि लेकर जाना है। यह प्रक्रिया होने के बाद ही अंग्रेजी वर्णमाला के क्रम में स्कूलों का आवंटन नए सिरे से किया जाएगा।

मौलिक नियुक्ति की प्रक्रिया इसी हफ्ते से, कई जिलों ने घोषित कर दी काउंसिलिंग की तारीख Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:57 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.