अब आधे घंटे पहले खुलेंगे परिषदीय विद्यालय, बेसिक शिक्षा सचिव ने इस व्यवस्था को पूरे प्रदेश में लागू कराने का आदेश किया जारी, विद्यालय नामांकन में कमी आने पर भी जवाबदेही तय करने की है तैयारी

इलाहाबाद : शैक्षणिक से लेकर साफ-सफाई व्यवस्था तक में हीला-हवाली करने वाले शिक्षकों पर नकेल कसने वाली है। शिक्षकों को आधे घंटे पूर्व स्कूल खुलवाना होगा। बच्चों की संख्या में गिरावट आने पर जवाबदेही तय करने की योजना बनाई जा रही।

बेसिक शिक्षा सचिव आशीष गोयल ने इस व्यवस्था को पूरे प्रदेश में लागू कराने का आदेश जारी किया है। शिक्षकों के समय से स्कूल नहीं पहुंचने और निर्धारित समय से नहीं खुलने के कारण अभिभावकों का परिषदीय स्कूल से मोहभंग हो रहा है। इससे बच्चों की संख्या में गिरावट आ रही है। जिसमें सुधार के उद्देश्य से बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने यह योजना बनाई है।

निर्धारित समय से आधा घंटा पहले स्कूल खुलने से जहां सफाई व्यवस्था चौकस होगी, वहीं समय से पहले शिक्षक स्कूल पहुंचेंगे, ऐसे में अभिभावक अपने बच्चों को परिषदीय स्कूलों में दाखिला दिखाने के लिए मोटीवेट होंगे। इस व्यवस्था से बच्चों की संख्या में भी इजाफा होगा।

बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार के मुताबिक स्कूल के खुलने का समय सुबह नौ बजे निर्धारित है। आधा घंटे पहले जब शिक्षक पहुंचेंगे तो कक्षा और परिसर की सफाई ठीक से करवा सकेंगे। व्यवस्था को कड़ाई से लागू कराने के लिए खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

अब आधे घंटे पहले खुलेंगे परिषदीय विद्यालय, बेसिक शिक्षा सचिव ने इस व्यवस्था को पूरे प्रदेश में लागू कराने का आदेश किया जारी, विद्यालय नामांकन में कमी आने पर भी जवाबदेही तय करने की है तैयारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:48 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.