12091 के अभ्यर्थी नियुक्ति पाने को आंदोलनरत, तीन अभ्यर्थी और एक अभिभावक अस्पताल में भर्ती, बेमियादी अनशन जारी


इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति पाने के लिए बेमियादी अनशन कर रहे अभ्यर्थी मनोज मौर्य के बाद अब दिव्यांग विनय कुमार, वीरेंद्र कुमार एवं अभिभावक भानु प्रताप प्रजापति की भी हालत बिगड़ गई है। सभी को बेली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


शिक्षा निदेशालय में अभ्यर्थी अब भी बेमियादी अनशन पर बैठे हैं। उनका कहना है कि जब तक केंद्रीय काउंसिलिंग का आदेश नहीं होता आंदोलन जारी रहेगा। शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के सामने 12091 के अभ्यर्थी नियुक्ति पाने को आंदोलन कर रहे हैं। युवा गुरुवार से बेमियादी अनशन पर हैं। पहले दिन विनय कुमार, भानु प्रताप प्रजापति एवं मनोज मौर्या अनशन पर थे। उसमें से मनोज को उल्टी-दस्त आदि होने पर बेली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



शनिवार सुबह पुलिस ने अनशनकारियों से निदेशालय छोड़ने का निर्देश दिया, लेकिन युवाओं ने कहा कि वह शांतिपूर्ण आंदोलन करेंगे। इसके बाद शाम को तीन साथियों की और हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवाओं का कहना है कि अफसर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की अवमानना कर रहे हैं। यहां प्रदीप तिवारी, दीपक त्रिपाठी, मुकेश, विवेक गुप्ता, राहुल केसरवानी, अभय यादव, अखिलेश आदि थे।

12091 के अभ्यर्थी नियुक्ति पाने को आंदोलनरत, तीन अभ्यर्थी और एक अभिभावक अस्पताल में भर्ती, बेमियादी अनशन जारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:36 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.