फिर सतह पर याचियों की नियुक्ति, शीर्ष कोर्ट 1100 याचिकाकर्ताओं को नियुक्त करने का दे चुका है आदेश


इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में सहायक शिक्षक के रूप में नियुक्ति पाने के लिए याची फिर मुखर हो उठे हैं। इस बार वही याचिका दायर करने वाले युवा सामने आए हैं, जो नियुक्ति पाने में शेष रह गए हैं। शिक्षा निदेशालय में दिन भर यह प्रकरण गूंजता रहा। परिषद सचिव ने शासन को इससे अवगत करा दिया है। अगला निर्देश मिलने पर ही कार्रवाई होगी। 

सुप्रीम कोर्ट में शिक्षामित्रों आदि की सुनवाई के दौरान शिक्षक बनने के लिए विभिन्न न्यायालयों में याचिका दायर करने वाले युवाओं को भी तैनाती देने का आदेश हुआ था। इसके अनुपालन में विलंब होने पर युवाओं ने निदेशालय में आंदोलन शुरू कर दिया था। इसके बाद ही काउंसिलिंग कराकर नियुक्ति का आदेश हुआ। उस समय तक परिषद को 1100 याचियों के सापेक्ष महज 862 नाम ही मिले थे और सभी को नियुक्ति पत्र थमा दिया गया। शेष जिन 238 अभ्यर्थियों के नाम अधिवक्ता अब धीरे-धीरे भेज रहे हैं वे याची जल्द नियुक्ति पाने को बेताब हैं। मंगलवार को युवाओं ने इसी मांग को लेकर प्रदर्शन किया। जल्द नियुक्ति के लिए परिषद सचिव को ज्ञापन सौंपा है।
खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
फिर सतह पर याचियों की नियुक्ति, शीर्ष कोर्ट 1100 याचिकाकर्ताओं को नियुक्त करने का दे चुका है आदेश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:46 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.