प्रदेशभर के शिक्षकों ने राजधानी में दिखाई ताकत, लक्ष्मण मेला स्थल पर उमड़ा प्राथमिक शिक्षकों का हुजूम, पांच अप्रैल तक शासनादेश जारी न होने पर 26 अप्रैल से होगी प्रदेश व्यापी हड़ताल


लखनऊ : अंतरजनपदीय स्थानांतरण सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदेश भर के प्राथमिक शिक्षकों ने बुधवार को राजधानी पहुंचकर अपनी ताकत दिखाई। बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन व शिक्षा सचिव आशीष गोयल से वार्ता में कई मांगों पर सहमति बनने के बाद शिक्षकों का धरना समाप्त हो गया। शिक्षकों ने पांच अप्रैल तक सहमत मांगों का शासनादेश जारी न होने पर 26 अप्रैल से प्रदेशव्यापी हड़ताल पर जाने का एलान किया।


उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर अपने-अपने जिलों से बसों में बैठकर शिक्षक लक्ष्मण मेला स्थल पहुंचे। विभिन्न जनपदों से सैकड़ों की संख्या में आए शिक्षकों ने सरकार विरोधी नारेबाजी कर कड़ा विरोध जताया। धरने का नेतृत्व संघ के अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने किया। काफी देर तक चली नारेबाजी के बाद जिला प्रशासन ने शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल की कैबिनेट मंत्री अहमद हसन व शिक्षा सचिव आशीष गोयल से सचिवालय में वार्ता कराई।



प्रतिनिधिमंडल में शामिल प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि वार्ता में मृतक आश्रितों को नौकरी, शिक्षकों को मकान का किराया भत्ता व विद्यालयों में दूध वितरण के अलावा अंतरजनपदीय स्थानांतरण आदि मांगों पर सहमति बन गई है। कैबिनेट मंत्री ने पांच अप्रैल तक इन मांगों को पूरा करने के लिए शासनादेश जारी करने का आश्वासन दिया है। उनके आश्वासन के बाद प्राथमिक शिक्षकों का धरना समाप्त हो गया। संघ के महामंत्री जबर सिंह यादव ने सरकार को निर्धारित समय में मांग पूरी करने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि पांच अप्रैल तक शासनादेश जारी नहीं होता तो प्रदेश के हजारों शिक्षक 25 अप्रैल तक गैर शैक्षिक कार्यो का बहिष्कार करेंगे। इसके बाद भी मांग पूरी न होने पर 26 अप्रैल से प्रदेशव्यापी हड़ताल पर चले जाएंगे। धरने में वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवशंकर पांडेय, कोषाध्यक्ष संजय सिंह व संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र यादव सहित सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी उपस्थित रहे।

प्रदेशभर के शिक्षकों ने राजधानी में दिखाई ताकत, लक्ष्मण मेला स्थल पर उमड़ा प्राथमिक शिक्षकों का हुजूम, पांच अप्रैल तक शासनादेश जारी न होने पर 26 अप्रैल से होगी प्रदेश व्यापी हड़ताल Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 4:59 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.