सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दलित शिक्षकों की पदावनति का विरोध, बैकलॉग कोटे में हुई पदोन्नति को निरस्त करने पर दी हड़ताल की धमकी, आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने बेसिक शिक्षा निदेशक से मिलकर दिया ज्ञापन

  • बेसिक शिक्षा निदेशक से मिले शिक्षक
लखनऊ। शिक्षकों को पदावनत किए जाने के मुद्दे को लेकर आरक्षण बचाओ समिति के पदाधिकारी बेसिक शिक्षा निदेशक से मिले। उन्होंने गाजियाबाद और हाथरस में पदावनति की कार्रवाई का विरोध किया। कहा, दलित शिक्षकों को पदोन्नति में आरक्षण का लाभ नहीं मिला, बल्कि बैकलॉग के तहत उन्हें पदोन्नति मिली है। लिहाजा इन शिक्षकों को पदावनत नहीं किया जा सकता। बेसिक शिक्षा निदेशक ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
(खबर साभार : अमर उजाला)


 

लखनऊ : सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर परिषदीय स्कूलों में अनुसूचित जाति के शिक्षकों को पदावनत करने के विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा से मिलकर उन्हें ज्ञापन दिया। समिति की ओर से कहा गया कि यदि जल्दबाजी में गलत तरीके से दलित शिक्षकों की पदावनति हुई तो ऐसे शिक्षक हड़ताल पर चले जाएंगे।
मुलाकात के दौरान संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने इस बात पर एतराज जताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में पूरे प्रदेश में आरक्षण अधिनियम 1994 की धारा-3(2) के अंतर्गत बैकलॉग के तहत पदोन्नति पाने वाले दलित शिक्षकों को गलत तरीके से पदावनत किया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दलित शिक्षकों की पदावनति का विरोध, बैकलॉग कोटे में हुई पदोन्नति को निरस्त करने पर दी हड़ताल की धमकी, आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने बेसिक शिक्षा निदेशक से मिलकर दिया ज्ञापन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:11 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.