टीईटी (UPTET) परीक्षा 2015 का परिणाम 29 मार्च तक, वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ ही एक सप्ताह में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) को भेजने की है तैयारी


इलाहाबाद : राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का परिणाम 29 मार्च तक आने की संभावना है। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हालांकि इसकी तारीख पहले से ही 27 मार्च तय थी लेकिन इस बीच कई छुट्टियां पड़ जाने की वजह से इसमें विलंब हो रहा है।


लगभग दो साल के अंतराल के बाद हुई टीईटी-2015 परीक्षा में नौ लाख से अधिक छात्र शामिल हुए हैं। इसकी परीक्षा दो फरवरी को प्रदेश स्तर पर कराई गई थी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के रजिस्ट्रार नवल किशोर के अनुसार 27 मार्च तक परिणाम फीड किए जाएंगे। इसके बाद 29 मार्च तक इसे जारी कर कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि परिणाम टीईटी-2015 की वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ ही एक सप्ताह में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) को भेज दिए जाएंगे।


उर्दू शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग 30 को :
प्रदेश के सरकारी प्राथमिक स्कूलों उर्दू के 3500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए तीसरी काउंसिलिंग 30 मार्च को होगी। इसके लिए दो चक्र की काउंसिलिंग हो चुकी है लेकिन अभी भी एक हजार से अधिक पद रिक्त हैं। 

टीईटी (UPTET) परीक्षा 2015 का परिणाम 29 मार्च तक, वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ ही एक सप्ताह में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) को भेजने की है तैयारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:42 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.