16 शिक्षाधिकारियों के तबादले की पहली क़िस्त जारी,  10 जनपदों में नए बीएसए तैनात, 5 जिलों के बीएसए को हटा कर बाध्य प्रतीक्षा सूची में रखा गया

📌 शिक्षा विभाग के 16 अफसरों के तबादले, दस जिलों में नए बीएसए, पांच हटाए गए 


लखनऊ : शासन ने शिक्षा विभाग के 16 अधिकारियों का तबादला करते हुए 10 जिलों में नए जिला बेसिक शिक्षाअधिकारी (बीएसए) तैनात किए हैं। इनमें चार बीएसए वे हैं, जिन्हें एक से दूसरे जिले में भेजा गया है। वहीं पांच जिलों के बीएसए को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है। 

जिन चार बीएसए को दूसरे जिलों में इसी पद पर भेजा गया है उनमें अशोक यादव को कौशांबी से उन्नाव, प्रदीप कुमार द्विवेदी को फैजाबाद से कानपुर नगर, दीवान सिंह यादव को कासगंज से सुलतानपुर स्थानांतरित किया गया है जबकि कौस्तुभ कुमार सिंह को उन्नाव से हटाकर संबद्ध करने के आदेश को संशोधित करते हुए उन्हें फैजाबाद का बीएसए बनाया गया है। डायट एटा के वरिष्ठ प्रवक्ता गजराज प्रसाद यादव को जौनपुर, डायट मुजफ्फरनगर की वरिष्ठ प्रवक्ता गीता वर्मा को कासगंज, प्रतापगढ़ के राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अरुण कुमार को बलरामपुर, सहारनपुर के राजकीय इंटर कॉलेज गुमटी के प्रधानाचार्य चंद्रशेखर को शामली, मुरादाबाद की सह जिला विद्यालय निरीक्षक शमीम खानम को ललितपुर और मुरादाबाद के राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सुंदरम सक्सेना को अंबेडकरनगर का बीएसए तैनात किया गया है।


 जिन पांच जिलों के बीएसए को प्रतीक्षारत कर दिया गया है उनमें सुलतानपुर के रमेश यादव, बलरामपुर के जय सिंह, शामली के राजदेव सिंह, ललितपुर के शिव प्रसाद यादव और अंबेडकरनगर के राज बहादुर मौर्य शामिल हैं। कानपुर नगर के बीएसए विष्णु प्रताप सिंह का तबादला लखनऊ स्थित मध्याह्न् भोजन प्राधिकरण में सहायक उप शिक्षा निदेशक के पद पर किया गया है। 


बीएसए चित्रकूट का निलंबन आदेश जारी 
गुरुवार को चित्रकूट दौरे पर गए मुख्यमंत्री अखिलेश द्वारा वहां के बीएसए वीके सिंह को निलंबित करने का निर्देश देने के बाद शासन ने शुक्रवार को निलंबन आदेश जारी कर दिया। निदेशक बेसिक शिक्षा ने चित्रकूट के जिलाधिकारी को निलंबन आदेश भेज दिया है।




16 शिक्षाधिकारियों के तबादले की पहली क़िस्त जारी,  10 जनपदों में नए बीएसए तैनात, 5 जिलों के बीएसए को हटा कर बाध्य प्रतीक्षा सूची में रखा गया Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:02 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.