72825 भर्ती : हजारों की तादाद में पहुंचे युवाओं ने निदेशालय घेरकर मांगी नौकरी, दिनभर चली नारेबाजी, शाम को निकाला कैंडल मार्च, आज से होगा आमरण अनशन

इलाहाबाद : शिक्षक बनने के दावेदारों ने शिक्षा निदेशालय घेरकर नौकरी मांगी। सोमवार को प्रदेश भर से आए हजारों युवाओं ने चिलचिलाती धूप की परवाह किए बगैर दिन भर जमकर नारेबाजी की। शाम को कैंडल मार्च निकालकर अल्टीमेटम दिया कि बिना नियुक्ति पत्र लिए अब घर नहीं लौटेंगे। मंगलवार से इसी मुद्दे पर निदेशालय में आमरण अनशन शुरू होगा।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 72825 सहायक अध्यापकों की भर्ती की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सात दिसंबर 2015 को याचियों (नौकरी की विसंगतियों को न्यायालय में चुनौती देने वाले युवा) की नियुक्ति का आदेश दिया। बीते 24 फरवरी को शीर्ष कोर्ट ने फिर कहा कि उन समस्त याचियों की जिनकी योग्यता सात दिसंबर के आदेश के अनुरूप है, को दस सप्ताह में नियुक्त किया जाए। युवाओं का कहना है कि निर्देश हुए दो माह बीत रहे हैं अभी तक नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। ऐसे में प्रदेश भर के युवाओं ने सोमवार को शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद सचिव कार्यालय का घेराव करके अल्टीमेटम दिया कि जब तक नियुक्ति नहीं दी जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

शाम को युवाओं ने निदेशालय से लेकर सिविल के सुभाष चौराहे पर कैंडल मार्च निकालकर एकजुटता का परिचय एवं अफसरों को सद्बुद्धि आने की कामना की। याची मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजीव मिश्र ने बताया कि मंगलवार से नियुक्ति पत्र मिलने तक आमरण अनशन होगा। युवाओं ने सचिव को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। सचिव की ओर से कहा गया कि सरकार शीर्ष कोर्ट के अनुपालन का प्रयास कर रही है, लेकिन बार-बार आंदोलन आदि से विलंब हो रहा है। जल्द ही इसको अमल में लाया जाएगा। यहां शिवकुमार पाठक, गणोश दीक्षित, हरितोष मिश्र, राजेश चौधरी, मनोज पाठक, हरिहर मिश्र, हिमांशु राणा, सतीश सिंह यादव, अमित तिवारी, मिथिलेश पांडेय, सूरज शुक्ल आदि थे।

72825 भर्ती : हजारों की तादाद में पहुंचे युवाओं ने निदेशालय घेरकर मांगी नौकरी, दिनभर चली नारेबाजी, शाम को निकाला कैंडल मार्च, आज से होगा आमरण अनशन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 5:46 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.