विशिष्ट बीटीसी की आयु सीमा में बदलाव नहीं, शासन एवं बेसिक शिक्षा परिषद ने नियमावली में नहीं की छेड़छाड़, विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों को अधिकतम 50 वर्ष तक की छूट रहेगी जारी

📌 16448 शिक्षक भर्ती में आयु के सम्बन्ध में बेसिक शिक्षा परिषद सचिव द्वारा जारी हुआ स्पष्टीकरण,  त्रुटिवश नियमावली का एक हिस्सा छूटने से हुआ था भ्रम उत्पन्न : क्लिक करके परिषद का पत्र देखें।

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 16448 शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है। इसमें विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 40 साल ही रहने का प्रकरण दैनिक जागरण ने ‘विशिष्ट बीटीसी की नहीं बढ़ी उम्र’ खबर के माध्यम से उठाया था। इस मामले में बेसिक शिक्षा परिषद का कहना है कि शिक्षकों की भर्ती नियमावली में शासन या फिर परिषद ने कोई बदलाव नहीं किया है।

15 हजार शिक्षक भर्ती की तरह ही 16 हजार शिक्षक भर्ती के नियम हैं। परिषद ने यह जरूर स्वीकार किया जिलों को भर्ती के लिए भेजे निर्देश में त्रुटिवश विशिष्ट बीटीसी की भी अधिकतम आयु अन्य अभ्यर्थियों की तरह 40 वर्ष ही भेज दी गई, जबकि उन्हें 50 वर्ष तक की छूट मिली है। विशिष्ट बीटीसी संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह ने सोमवार को जब इस प्रकरण से परिषद को अवगत कराया तो तत्काल त्रुटि दुरुस्त कर दी गई। सभी जिलों को संशोधित भर्ती आदेश भेजा गया है इसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों को अधिकतम 50 वर्ष तक की छूट रहेगी।

विशिष्ट बीटीसी की आयु सीमा में बदलाव नहीं, शासन एवं बेसिक शिक्षा परिषद ने नियमावली में नहीं की छेड़छाड़, विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों को अधिकतम 50 वर्ष तक की छूट रहेगी जारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:51 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.