चार जिलों में कोई अंतर्जनपदीय तबादला नही, परिषदीय शिक्षकों का अंतरजनपदीय तबादले के लिए आवेदन आज से , 12 जुलाई तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

इलाहाबाद : प्रदेश भर के परिषदीय शिक्षकों की लंबे समय से चली आ रही अंतरजनपदीय तबादले की मांग पूरी होने जा रही है। इस संबंध में शासनादेश जारी होने के बाद एनआइसी ने वेबसाइट भी तैयार कर दी है। यूपी बेसिक ईडीयू बोर्ड डॉट जीओवी डॉट इन ( http://upbasiceduboard.gov.in )पर अंतरजनपदीय तबादले के इच्छुक शिक्षक ऑनलाइन आवेदन मंगलवार से कर सकेंगे।
यह प्रक्रिया 12 जुलाई शाम पांच बजे तक चलेगी। इसमें शिक्षक को नियुक्ति, पदोन्नति, वेतन खाता संख्या, पैन संख्या आदि भी भरना होगा। पांच जिलों का विकल्प भी देना है। इसमें जिन शिक्षकों ने 31 मार्च 2016 तक तीन वर्ष की सेवा पूर्ण कर ली है उन्हीं को तबादले का मौका दिया जा रहा है। यही नहीं दूसरे जिले में जाने पर उनकी वरिष्ठता भी शून्य हो जाएगी। निर्देश है कि एक शिक्षक को केवल एक बार ही ऑनलाइन आवेदन करना है।
परिषद सचिव ने बताया कि लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद व गौतमबुद्ध नगर जिलों में पहले से शिक्षकों की संख्या काफी अधिक है इसलिए वहां आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।


चार जिलों में कोई अंतर्जनपदीय तबादला नही, परिषदीय शिक्षकों का अंतरजनपदीय तबादले के लिए आवेदन आज से , 12 जुलाई तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:38 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.