अंतर्जनपदीय तबादलों में शिक्षकों को मिलेगी मनचाही तैनाती, जिलों से मिली सत्यापन रिपोर्ट के आधार पर बनी सूची अंतिम दौर में, 30 जुलाई तक 15 हजार शिक्षकों को लाभ मिलने के आसार

इलाहाबाद : प्रदेश भर के करीब 15 हजार से अधिक शिक्षकों को मनचाही तैनाती मिलने के आसार हैं। अंतर जिला तबादला सूची बनने का कार्य अंतिम दौर में है। यदि सब सामान्य रहा तो जल्द ही तबादला सूची ऑनलाइन जारी होगी। इसमें जिन शिक्षकों का कार्यकाल कम है या फिर तबादले का वाजिब कारण नहीं है साथ ही जिन जिलों से अधिक संख्या में आवेदन हुए हैं या फिर सरप्लस स्टाफ वाले जिलों की मांग करने को ही निराश होना पड़ेगा।


बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का इस बार अंतर जिला तबादला होना है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन लेने के बाद जिलों में बीएसए के स्तर पर काउंसिलिंग हो चुकी है और सत्यापन रिपोर्ट के आधार पर फाइनल सूची बनाने का कार्य इन दिनों अंतिम चरण में है। वैसे परिषद ने काउंसिलिंग के पहले ही तबादलों की प्रक्रिया किस तरह से होगी और लगभग कितने शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा इसका खाका खींच लिया था, उन्हें केवल सत्यापन रिपोर्ट का ही इंतजार था। इसमें भी बड़ी संख्या में ऐसे शिक्षक काउंसिलिंग कराने पहुंचे ही नहीं जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन में गलत तथ्य भरे थे। इसके अलावा गृह जिला न मांगने वाले एवं वाजिब कारण न बताने वालों को भी लाभ मिलने के आसार नहीं है।


इधर दो दिन से शिक्षा विभाग के बड़े अफसर शिक्षामित्रों की सुनवाई के सिलसिले में दिल्ली गए थे। परिषद सचिव ने सूची 30 जुलाई तक जारी करने की उम्मीद जताई थी, फिलहाल इस तारीख में परिवर्तन नहीं हुआ है।

अंतर्जनपदीय तबादलों में शिक्षकों को मिलेगी मनचाही तैनाती, जिलों से मिली सत्यापन रिपोर्ट के आधार पर बनी सूची अंतिम दौर में, 30 जुलाई तक 15 हजार शिक्षकों को लाभ मिलने के आसार Reviewed by Praveen Trivedi on 6:39 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.