शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले में सत्यापन रिपोर्ट बाधा बनी, कई जिलों के बीएसए ने अब तक नहीं भेजी सत्यापन रिपोर्ट, ढिलाई न करने का बीएसए को निर्देश


इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों के अंतर जिला तबादले में अभी सत्यापन रिपोर्ट बाधा बनी है। तमाम जिलों ने तय समय पर ही रिपोर्ट परिषद मुख्यालय को भेज दी है तो कुछ की रिपोर्ट की राह देखी जा रही है। देरी कर रहे बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह इसमें ढिलाई न करें।

परिषदीय शिक्षकों का अंतर जिला तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारियों से अभिलेख एवं अन्य दावों का सत्यापन कराया गया है। यह प्रक्रिया बीते 18 जुलाई को पूरी हो चुकी है और परिषद सचिव ने सभी जिलों से 19 जुलाई की शाम तक रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन कुछ जिलों ने अब तक रिपोर्ट नहीं भेजी है।

खास बात यह है कि रिपोर्ट न भेज पाने वाले कुछ जिले ऐसे हैं जिनके यहां दावेदारों की संख्या बहुत अधिक है, वहीं कई जिले ऐसे हैं जहां से सामान्य आवेदन हुए हैं, लेकिन अनदेखी से रिपोर्ट तैयार नहीं हो पाई है। परिषद सचिव कार्यालय ने ढिलाई करने वाले बीएसए पर नाराजगी जताई है। जहां से रिपोर्ट लंबित हैं उन्हें दूरभाष पर निर्देश दिया गया है कि जल्द रिपोर्ट भेज दें, ताकि अगली कार्रवाई शुरू हो सके।

शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादले में सत्यापन रिपोर्ट बाधा बनी, कई जिलों के बीएसए ने अब तक नहीं भेजी सत्यापन रिपोर्ट, ढिलाई न करने का बीएसए को निर्देश Reviewed by Praveen Trivedi on 6:36 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.