CTET 2016 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सितम्बर 2016 में और ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का है फिर मौका, CBSE द्वारा संशोधन हेतु विज्ञप्ति जारी

CTET :  केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सितम्बर 2016 आयोजित किये जाने के सम्बन्ध में CBSE द्वारा संशोधन हेतु विज्ञप्ति जारी।


इलाहाबाद : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) 2016 सितंबर में कराने जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों ने इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण एवं आवेदन किया था उन्हें ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का फिर मौका दिया गया है। यही नहीं फीस जमा कर चुके अभ्यर्थी 25 जुलाई तक भुगतान का प्रमाणपत्र भी ई-मेल से भेज सकते हैं।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी उप्र टीईटी 2016 की अभी तैयारियां कर रही हैं। इसी बीच सीबीएसई ने की परीक्षा तारीख का भी एलान कर दिया है। 18 सितंबर को देश भर में इम्तिहान होगा। सीबीएसई की ओर से इस संबंध में कहा गया है कि पंजीकृत अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन के लिए एक बार और 25 जुलाई तक मौका दिया जा रहा है। संशोधन फैक्स, मेल के जरिए स्वीकार नहीं होंगे और 25 के बाद संशोधन का मौका नहीं दिया जाएगा। कई ऐसे भी अभ्यर्थी हैं, जिन्होंने शुल्क जमा किया है, लेकिन वह कंफर्मेशन पेज डाउनलोड नहीं कर पाए हैं। ऐसे अभ्यर्थी शुल्क भुगतान प्रमाणपत्र 25 जुलाई तक सीटीईटी डॉट सीबीएसई पर ई-मेल के जरिए भेज सकते हैं, लेकिन जो अभ्यर्थी ऐसा नहीं करंेगे उन्हें प्रवेशपत्र जारी नहीं होगा। परीक्षा से संबंधित अपडेट के लिए सीटीईटी की वेबसाइट देखें। 



CTET 2016 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सितम्बर 2016 में और ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का है फिर मौका, CBSE द्वारा संशोधन हेतु विज्ञप्ति जारी Reviewed by ★★ on 2:06 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.