परिषदीय स्कूलों में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए मेरिट तैयार करने का आदेश जारी, टीईटी 2015 वेबसाइट का अंक पत्र ही काउंसिलिंग में होगा मान्य


इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए मेरिट तैयार करने का आदेश जारी हो गया है। परिषद मुख्यालय ने एनआइसी से मिले डेटा को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज दिया है और जिले की सीटों के सापेक्ष मेरिट बनाने को कहा गया है। इसमें उन शिक्षामित्रों को भी मौका मिलेगा जिन्होंने दूरस्थ बीटीसी के साथ टीईटी उत्तीर्ण कर रखा है। भर्ती की काउंसिलिंग 16 अगस्त से प्रस्तावित है।
बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती इसी माह पूरी किए जाने के निर्देश हैं। दावेदारों के दबाव में परिषद ने काउंसिलिंग कराने एवं नियुक्ति पत्र जारी करने का कार्यक्रम तो घोषित कर दिया था, लेकिन एनआइसी से डेटा उपलब्ध नहीं हो पाया था। अब डेटा को जिलों में भेजा गया है और उसी के अनुरूप मेरिट बनाने के निर्देश हैं। इन नियुक्तियों में शिक्षामित्रों को भी मौका देने के निर्देश हैं, हालांकि इसके लिए अलग से आदेश जारी नहीं किया गया है, लेकिन काउंसिलिंग के अभ्यर्थियों में शिक्षामित्रों को भी शामिल किए जाने के संकेत जरूर हैं। वहीं, दूसरी ओर टीईटी 2015 का प्रमाणपत्र ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन अब तक जारी नहीं हो सका है। ऐसे में यह ऊहापोह थी कि आखिर काउंसिलिंग में वह मान्य होगा या नहीं।
परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव नीना श्रीवास्तव ने सभी बीएसए को पत्र भेजकर निर्देश दिया है कि प्रमाणपत्र दिए जाने की प्रक्रिया चल रही है। भर्ती काउंसिलिंग में वेबसाइट पर अपलोड अंकपत्र को ही माना जाए।


परिषदीय स्कूलों में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए मेरिट तैयार करने का आदेश जारी, टीईटी 2015 वेबसाइट का अंक पत्र ही काउंसिलिंग में होगा मान्य Reviewed by Praveen Trivedi on 6:41 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.