16448 शिक्षक भर्ती प्रकरण : नियुक्ति जल्द होने के आसार,  काउंसलिंग और नियुक्ति की तिथि की आज हो सकती है घोषणा, अभ्यर्थी धरने की तैयारी पर 

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 16448 शिक्षकों की नियुक्ति जल्द होने के आसार हैं। काउंसिलिंग एवं चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटने का कार्यक्रम बुधवार को घोषित किया जाएगा। हालांकि बेसिक शिक्षा परिषद को अभी तक एनआइसी से आवेदकों का डाटा नहीं मिल पाया है, लेकिन परिषद सचिव संजय सिन्हा ने धरना दे अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया है कि काउंसिलिंग प्रक्रिया को आगे बढ़ाने जा रहे हैं। 


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 16448 शिक्षकों की भर्ती के लिए बीते 30 जून से ऑनलाइन आवेदन लिए गए। 15 जुलाई तक आवेदन प्रक्रिया पूरी हुई और 20 जुलाई तक आवेदन में त्रुटि सुधारी गई। उसके बाद से लेकर युवा काउंसिलिंग की तारीख का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच बीटीसी 2013 बैच के अभ्यर्थियों ने इस भर्ती को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी और उसके शासनादेश पर सवाल उठाए थे। न्यायालय ने शासनादेश को सही ठहराते हुए बीटीसी 2013 बैच को भर्ती से बाहर कर दिया है।

शिक्षा निदेशालय में आवेदक काउंसिलिंग की तारीख घोषित करने की मांग को लेकर सोमवार से धरने पर बैठ गए। मंगलवार को परिषद सचिव ने धरना दे रहे युवाओं से मिले और उन्हें आश्वस्त किया कि काउंसिलिंग एवं नियुक्ति का कार्यक्रम जारी कर रहे हैं। बताया गया कि एनआइसी से डाटा उपलब्ध नहीं हो सका है, बुधवार तक कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। बीटीसी बेरोजगार संघ के प्रदेश संयोजक अजीत मिश्र ने बताया कि यदि बुधवार शाम तक काउंसिलिंग की तारीख घोषित नहीं हो जाती तो वह गुरुवार से बेमियादी अनशन शुरू कर देंगे।

16448 शिक्षक भर्ती प्रकरण : नियुक्ति जल्द होने के आसार,  काउंसलिंग और नियुक्ति की तिथि की आज हो सकती है घोषणा, अभ्यर्थी धरने की तैयारी पर  Reviewed by Praveen Trivedi on 6:28 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.