जूनियर हाईस्कूल में अनुदेशक भर्ती में सरकार से जवाब-तलब, टेक्निकल आर्ट्स से इंटर पास को शामिल न करने का मामला, 28 सितंबर को होगी सुनवाई

इलाहाबाद । अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती में टेक्निकल आर्ट से इंटर पास किये अभ्यर्थियों को शामिल न करने के खिलाफ हाईकोर्ट में अभ्यर्थियों ने याचिका दायर की है। न्यायालय ने इस याचिका में सरकार व बीएसए इलाहाबाद से जवाब तलब किया है। समूचे प्रदेश में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा छह से आठ तक के छात्रों को पढ़ाने के लिए लगभग 32 हजार अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती प्रत्येक जिलों में होनी है। 


जिलों के बीएसए अपने अपने जिलों के नियुक्ति प्राधिकारी हैं। यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा ने धर्मेन्द्र कुमार यादव व तीन अन्य अभ्यर्थियों की याचिका पर दिया है। याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ता संतोष कुमार पाण्डेय का कहना था कि अनुदेशकों की भर्ती में इंटरमीडिएट कला के साथ स्नातक योग्यता रखी गयी है। परन्तु जिन अभ्यर्थियों ने टेक्निकल आर्ट के साथ इंटर पास किया है उन्हें भर्ती में शामिल नहीं किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इन अभ्यर्थियों ने इंटरमीडिएट कला से पास नहीं किया है। 


हाईकोर्ट ने सरकार व बीएसए से पूछा है कि क्या टेक्निकल आर्ट से पास डिग्री इंटर आर्ट्स के समकक्ष हैं कि नहीं। कोर्ट इस याचिका पर 28 सितम्बर को सुनवाई करेगी।

जूनियर हाईस्कूल में अनुदेशक भर्ती में सरकार से जवाब-तलब, टेक्निकल आर्ट्स से इंटर पास को शामिल न करने का मामला, 28 सितंबर को होगी सुनवाई Reviewed by Praveen Trivedi on 8:05 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.